Move to Jagran APP

जिंटा मामले में हरकत में आई पुलिस, नेस स्तब्ध

बॉलीवुड अभिनेत्री और आइपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब टीम की सह-मालिक प्रिटी जिंटा की ओर से पूर्व प्रेमी और फ्रेंचाइजी पार्टनर नेस वाडिया पर छेड़खानी और गाली-गलौज के आरोपों की पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। मुंबई पुलिस कई लोगों से पूछताछ करने वाली है, जिसमें आइपीएल के सीईओ सुंदर रमन भी हैं।

By Edited By: Published: Sat, 14 Jun 2014 01:17 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jun 2014 12:10 AM (IST)
जिंटा मामले में हरकत में आई पुलिस, नेस स्तब्ध

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री और आइपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब टीम की सह-मालिक प्रिटी जिंटा की ओर से पूर्व प्रेमी और फ्रेंचाइजी पार्टनर नेस वाडिया पर छेड़खानी और गाली-गलौज के आरोपों की पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। मुंबई पुलिस कई लोगों से पूछताछ करने वाली है, जिसमें आइपीएल के सीईओ सुंदर रमन भी हैं।

loksabha election banner

मरीन ड्राइव थाने के सूत्रों ने बताया कि पुलिस सुंदर रमन के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के कई खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और वानखेड़े स्टेडियम के अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी। 39 वर्षीय अभिनेत्री ने गुरुवार रात पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि वानखेड़े स्टेडियम में 30 मई को किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान नेस वाडिया ने उनसे दु‌र्व्यवहार किया था। प्रिटी और वाडिया ने दो साल पहले ही अपने पांच साल के संबंधों को खत्म करने का ऐलान किया था, हालांकि इसके बाद दोनों के कारोबारी रिश्ते यथावत चलते रहे।

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि चूंकि प्रिटी ने शिकायत में कहा है कि वाडिया के दु‌र्व्यवहार के समय आइपीएल के सीईओ ने बीच बचाव किया था। लिहाजा सीईओ का बयान दर्ज किया जाएगा।

नेस वाडिया का कहना है कि वह इन आरोपों से स्तब्ध हैं। उन्होंने इन आरोपों को पूरी तरह से झूठा और बेबुनियाद बताया। वहीं प्रिटी ने बयान जारी कर कहा कि यह मेरे लिए मुश्किल वक्त है, मीडिया मेरी निजता का सम्मान करे। प्रिटी ने कहा कि यह मेरे लिए कार्य स्थल पर सम्मान की लड़ाई है। मुझे दुख है कि जब मेरा सार्वजनिक तौर पर अपमान हो रहा था, तक कोई मेरे साथ खड़ा नहीं हुआ। इसलिए कोई विकल्प शेष नहीं था। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाने का नहीं है, बल्कि अपनी हिफाजत करने का है।

वहीं, सूत्रों की मानें तो मैच के दौरान प्रिटी के साथ बॉडीगार्ड भी मौजूद थे, जबकि नेस वाडिया वीआइपी बॉक्स में अपनी गर्लफ्रेंड और परिवार के सदस्यों के साथ थे।

इस मामले पर मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने आज कहा कि प्रिटी जिंटा के शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही इससे जुड़े सभी साक्ष्यों को एकत्रित करने में पुलिस की टीम जुट गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज एवं बयानों को एकत्रित करने का प्रयास कर रही है। ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सकें।

घटना के तकरीबन तेरह दिन बाद कल रात प्रिटी जिंटा मरीन ड्राइव थाने पहुंचीं और अपना बयान दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने नेस के खिलाफ आइपीसी की धारा-354, 509, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। गौरतलब है कि 10 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले प्रिटी और नेस 2009 में अलग हो गए थे।

नेस की मां को नापसंद थी प्रिटी

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। नेस वाडिया और प्रिटी जिंटा 2005 में एक-दूसरे के निकट आए और फिर उनकी दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। 2008 में दोनों आइपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब में भागीदार बने। 2009 में दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। इसकी वजह पता नहीं, लेकिन नेस की मां मौरीन वाडिया के बारे में कहा जाता है कि वह प्रिटी को नापसंद करती थीं। एक बार उन्होंने कहा था कि नेस चाहे प्रिंटी जिंटा शादी करे या किसी जेब्रा से उन्हें फर्क नहीं पड़ता।

नेस मशहूर उद्योगपति नुस्ली वाडिया के बड़े बेटे हैं। वाडिया समूह के प्रमुख और बांबे डाइंग के मालिक नुस्ली वाडिया की एक पहचान मुहम्मद अली जिन्ना के नाती के रूप में भी है। 44 साल के नेस वाडिया किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक होने के साथ वाडिया समूह की बांबे बर्मा ट्रेडिंग कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक हैं। नेस के छोटे भाई जहांगीर वाडिया बांबे डाइंग और गो एयर के प्रबंध निदेशक हैं।

प्रिटी जिंटा की ओर से नेस के खिलाफ छेड़छाड़ और अभद्रता का आरोप लगाए जाने के बाद विभिन्न महिला संगठनों के सक्रिय होने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी हलचल मची। ट्विटर पर प्रिटी जिंटा और नेस वाडिया, दोनों अलग-अलग ट्रेंड करते दिखे। प्रिटी जिंटा को उनकी बेबाकी के लिए सराहना मिली तो इस तरह के सवाल भी किए गए कि 30 मई की घटना की रिपोर्ट इतने दिन बाद क्यों? प्रिटी जिंटा अपनी बेबाकी के लिए भी जानी जाती हैं और विवादों के लिए भी, लेकिन हर कोई इसकी तारीफ करता है कि उन्होंने अंडरव‌र्ल्ड के खिलाफ तब गवाही दी थी जब अन्य फिल्मी हस्तियां पीछे हट गई थीं।

पढ़ें : प्रिटी जिंटा ने नेस वाडिया पर लगाया गंभीर आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.