Move to Jagran APP

Jagdeep Dhankhar: राज्यसभा के अधिकारी नई तकनीक से तालमेल बना कर चलें- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Vice President Jagdeep Dhankhar उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सचिवालय के कर्मचारियों को नवीनतम तकनीक से तालमेल बनाकर रहने की सलाह दी क्योंकि अब उन्हें नए संसद भवन में जाने की तैयारी करना है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Thu, 18 May 2023 03:46 AM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 03:46 AM (IST)
Jagdeep Dhankhar: राज्यसभा के अधिकारी नई तकनीक से तालमेल बना कर चलें- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़
उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सचिवालय के कर्मचारियों को नवीनतम तकनीक से तालमेल बनाकर रहने की सलाह दी, क्योंकि अब उन्हें नए संसद भवन में जाने की तैयारी करना है।

loksabha election banner

राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारियों को किया संबोधित

राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारियों के साथ एक खुली बैठक को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि वह कार्यबल के व्यक्तिगत और व्यावसायिक मुद्दों के समाधान के लिए संयुक्त सचिव स्तर के एक अधिकारी द्वारा संचालित एक तंत्र स्थापित करेंगे। पदभार ग्रहण करने के बाद से धनखड़ के कर्मचारियों के साथ हुई बातचीत की श्रृंखला में 'उन्मुक्त-विचार संगोष्ठी' हुई।

बदलते समय के साथ बिठाना होगा तालमेल- धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि कर्मचारियों को बदलते समय के साथ तालमेल बिठाना होगा। आइटी समाधानों का लाभ उठाना होगा और कुशल, समर्पित और प्रतिबद्ध कार्यबल बनने के लिए काम के माहौल के लिए नवीन और वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाना होगा।

उपराष्ट्रपति ने इस बात पर दिया जोर

उन्होंने कर्मचारियों से अपने परिवारों की देखभाल करने, अपने कौशल को उन्नत करने, नवीनतम तकनीक के साथ तालमेल रखने और देश को पहले रखने के लिए भी कहा ताकि संगठन को अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें। उपराष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि राज्यसभा सचिवालय अपने कर्मचारियों के आधिकारिक और व्यक्तिगत मुद्दों का ध्यान रखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.