Move to Jagran APP

नए नौसेना अध्यक्ष की नियुक्ति पर वाइस एडमिरल वर्मा ने ट्रिब्यूनल में दायर की नई याचिका

करमबीर सिंह विशाखापत्तनम में पूर्वी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ हैं। नौसेना प्रमुख बनने वाले वे पहले हेलीकाप्टर पायलट होंगे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 08:54 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 08:54 PM (IST)
नए नौसेना अध्यक्ष की नियुक्ति पर वाइस एडमिरल वर्मा ने ट्रिब्यूनल में दायर की नई याचिका
नए नौसेना अध्यक्ष की नियुक्ति पर वाइस एडमिरल वर्मा ने ट्रिब्यूनल में दायर की नई याचिका

नई दिल्ली, एएनआई। वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को अगला नौसेना अध्यक्ष नियुक्त करने का मामला सुलझता नहीं दिख रहा है। रक्षा मंत्रालय से याचिका खारिज होने के बाद वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने अब सैन्य न्यायाधिकरण में याचिका दायर की है। करमबीर सिंह विशाखापत्तनम में पूर्वी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ हैं। नौसेना प्रमुख बनने वाले वे पहले हेलीकाप्टर पायलट होंगे। वर्तमान एडमिरल सुनील लांबा 31 मई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

loksabha election banner

सैन्य न्यायाधिकरण में दायर की गई याचिका में न सिर्फ वाइस एडमिरल सिंह को अगला नौसेना अध्यक्ष नियुक्त करने के कदम को चुनौती दी गई बल्कि इस संबंध में जारी रक्षा मंत्रालय के आदेश को भी चुनौती दी गई है। इस संबंध में सैन्य न्यायाधिकरण में जो पूर्व में याचिका दायर की गई थी, उसे सोमवार को वापस ले लिया गया।

वर्मा की याचिका सुनते हुए पिछले सप्ताह रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि उनकी याचिका सुनवाई योग्य नहीं है और नौसेना अधिनियम 1957 की धारा 23 का उपयोग करते हुए इसे खारिज किया जाता है। बता दें कि अंडमान और निकोबार कमान के कमांडर-इन-चीफ और सबसे वरिष्ठ नौसेना कमांडर वर्मा ने अपनी वरिष्ठता को दरकिनार कर अपने से जूनियर करमबीर सिंह को नया नौसेना अध्यक्ष नियुक्त करने के फैसले को न्यायाधिकरण में चुनौती दी थी। तब न्यायाधिकरण ने उनसे पहले रक्षा मंत्रालय में संपर्क करने को कहा था। साथ ही ट्रिब्यूनल मंत्रालय को तीन सप्ताह में वर्मा की याचिका पर फैसला करने का निर्देश दिया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.