Move to Jagran APP

Unnao Bus Accident: "बेहद दुखद...", राष्ट्रपति मुर्मू ने उन्नाव हादसे पर जताया दुख; घटना में हुई 18 की मौत और करीब 30 घायल

Unnao Bus Accident बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही बस का आज सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है और 30 से ज्यादा लोग घायल हैं। इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी शोक जताया है। मुर्मु ने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर अत्यंत दुखद है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Wed, 10 Jul 2024 11:03 AM (IST)
उन्नाव में हुए सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में आज सुबह एक डबल डेकर बस दूध के टैंकर से टकरा गई। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है और 30 से ज्यादा लोग घायल हैं। हादसे पर कई नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसे 'बेहद दुखद' बताया।

राष्ट्रपति मुर्मु ने उन्नाव हादसे पर जताया दुख

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर अत्यंत दुखद है।

राष्ट्रपति ने इस दुखद दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

बयान में कहा गया, मैं इस आकस्मिक मृत्यु के शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

हादसे में हुई 18 लोगों की मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर स्लीपर बस के दूध के कंटेनर से टकरा जाने से 18 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यह हादसा सुबह 5:15 बजे हुआ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और जिला प्रशासन को घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

एक्स पर सीएम आदित्यनाथ ने कहा, उन्नाव जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

मोतिहारी से दिल्ली जा रही थी डबल डेकर

डबल डेकर स्लीपर बस बिहार के सीतामणी से दिल्ली जा रही थी, तभी बेहटामुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उसने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी।

घटना की सूचना मिलने पर बांगरमऊ के क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी घायलों से मिलने उन्नाव के अस्पताल पहुंचे।

उपमुख्यमंत्री ने घायलों को उचित उपचार का आश्वासन दिया।

आस पास के कई अस्पताल अलर्ट पर- डिप्टी सीएम

उपमुख्यमंत्री पाठक ने एएनआई को बताया कि 18 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हैं और उन्हें उन्नाव जिला अस्पताल भेजा गया है। घायलों को उच्च स्तरीय अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है। उन्नाव के नजदीकी सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

उन्होंने आगे कहा कि अधिकतर घायल लोग बिहार से हैं और उत्तर प्रदेश सरकार बिहार सरकार के संपर्क में है।

ब्रजेश पाठक ने कहा, केजीएमओ का ट्रॉमा सेंटर अलर्ट पर है, मैंने आकर सारी व्यवस्थाएं देखी हैं। ज्यादातर घायल लोग बिहार के हैं, हम बिहार सरकार के संपर्क में हैं। दुर्घटना के कारणों का पता जांच के बाद चलेगा, हमारी प्राथमिकता घायलों को उचित इलाज मुहैया कराना है।

यह भी पढ़ें- सड़क हादसे में बाल-बाल बचे बरेली सांसद छत्रपाल गंगवार, देर रात कार का हुआ एक्सीडेंट

यह भी पढ़ें- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत, पीएम मोदी-राष्ट्रपति मुर्मु ने जताया दुख; मुआवजे का एलान