Move to Jagran APP

सिपाहियों ने एएसपी से भी की अवैध वसूली, लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश में वर्दी का इकबाल इतना गिर जा रहा है कि पुलिसवाले अफसरों से भी वसूली करने में हिचक नहीं रहे हैं। नोएडा पुलिस के दो सिपाहियों ने एएसपी गाजियाबाद से ही अवैध वसूली कर ली। मामला जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की जानकारी में आया तो उन्होंने दोनों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। दोनों ने करीब चार दिन पहले रात

By Edited By: Published: Wed, 18 Jun 2014 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jun 2014 02:31 PM (IST)
सिपाहियों ने एएसपी से भी की अवैध वसूली, लाइन हाजिर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वर्दी का इकबाल इतना गिर जा रहा है कि पुलिसवाले अफसरों से भी वसूली करने में हिचक नहीं रहे हैं। नोएडा पुलिस के दो सिपाहियों ने एएसपी गाजियाबाद से ही अवैध वसूली कर ली। मामला जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की जानकारी में आया तो उन्होंने दोनों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। दोनों ने करीब चार दिन पहले रात के समय जांच के नाम पर एएसपी से कुछ रुपये ले लिए थे। एक अन्य सिपाही को कासना में अवैध उगाही के आरोप में लाइन हाजिर किया गया है।

loksabha election banner

कोतवाली सेक्टर-58 में तैनात सिपाही सतीश कुमार व महाराज सिंह चार दिन पहले रात के समय मॉडल टाउन चौकी के पास जांच कर रहे थे। जांच के दौरान दोनों सिपाही नोएडा छोड़ गाजियाबाद की सीमा में खड़े हो गए। वहां उन्होंने एक व्यक्ति को जांच के नाम पर रोका और कुछ रुपयों की वसूली भी कर ली। व्यक्ति ने उस समय अपना परिचय नहीं दिया, लेकिन मामले की शिकायत गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की। दोनों सिपाहियों के अवैध रूप से उगाही करने की शिकायत गाजियाबाद के एएसपी हेमराज ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की।

शिकायत मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं कासना कोतवाली में तैनात सिपाही जितेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया गया। वह बालू लदे डंपर चालक से अवैध वसूली कर रहा था। साथ ही पीसीआर 61 के चालक को भी ड्यूटी से हटा दिया गया। एसपी देहात बृजेश सिंह ने बताया कि सुबह के समय एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह विभिन्न स्थानों पर औचक निरीक्षक कर रहे थे। गलगोटिया कॉलेज के पास पीसीआर 61 पर तैनात सिपाही डंपर चालक से वसूली कर रहा था।

पढ़ें : उत्तर प्रदेश में गाढ़ा हो रहा वर्दी पर लगा दाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.