हैदराबाद, पीटीआई।  केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को हैदराबाद में नामित कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) गांधी अस्पताल का दौरा किया और महामारी के खिलाफ लड़ाई में डॉक्टरों और अन्य लोगों को केंद्र के समर्थन का आश्वासन देते हुए जमीनी स्थिति का जायजा लिया। एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने राज्य में संचालित अस्पताल में डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और रोगियों के साथ बातचीत की और स्वच्छता की स्थिति का निरीक्षण करने के अलावा महामारी से निपटने के लिए दी जा रही सुविधाओं और उपायों के बारे में जानकारी ली।

स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों की सराहना की

साथ ही उन्होंने डॉक्टरों और अस्पताल के अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों की सराहना की, जो एक कोरोना वायरस (COVID-19) देखभाल केंद्र के रूप में भी कार्य करता है, और उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए उनकी ईश्वरीय सेवा के लिए आभार व्यक्त किया।

केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव सहायता का आश्वासन

लोकसभा में यहां सिकंदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले रेड्डी ने मरीजों और डॉक्टरों को केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने शनिवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों का दौरा किया था और महामारी से निपटने के लिए डॉक्टरों और कर्मचारियों से परीक्षण, सुविधाओं और उपायों के बारे में बात की थी।

 जानकारी के लिए बता दें कि राज्य में  शनिवार को कोरोना वायरस (COVID-19)  के अब तक 33,402 सकारत्मक मामले सामने आ गए हैं। वहीं, राज्य में कोरोना के कारण अब तक 348 लोगों की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। देश में इस वक्त कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 8 लाख से अधिक हो गई है। हालांकि, देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या है। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस