Move to Jagran APP

पठानकोट हमले को लेकर पहले ही जारी था अलर्ट: गृह सचिव

पठानकोट में हुए अातंकी हमले को लेकर गृह सचिव राजीव महर्षि ने कहा कि खुफिया सूचनाओं की वजह से ऑपरेशन को बेहद सधे हुए तरीके से अंजाम दिया गया। एयरफोर्स की संपत्ति के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2016 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2016 06:29 PM (IST)
पठानकोट हमले को लेकर पहले ही जारी था अलर्ट: गृह सचिव

नई दिल्ली। पठानकोट में हुए अातंकी हमले को लेकर गृह सचिव राजीव महर्षि ने कहा कि खुफिया सूचनाओं की वजह से ऑपरेशन को बेहद सधे हुए तरीके से अंजाम दिया गया। एयरफोर्स की संपत्ति के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं है।

loksabha election banner

महर्षि ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बेहद बहादुरी के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि खासकर मैं भारतीय वायुसेना के जवानों और उनकी कार्यकुशलता की सराहना करता हूं।

गृह सचिव ने कहा कि नायक श्रीमालु गंभीर रूप से घायल हैं उन्हें इलाज के लिए चंडीगढ़ भेजा गया है। ऑपरेशन में लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन शहीद हुए वह एनएसजी के छह लोगों की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। 12 और एनएसजी एनएसजी के कमांडो के घायल होने की अब तक खबर है। उन्होंने बताया कि आतंकी सेना की वर्दी में आए थे। हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया जा चुका था। उन्होंने कहा कि फिलहाल एयरबेस पर फायरिंग नहीं हो रही है। आज 2 आतंकवादी मारे गए।

पढ़ेंः पठानकोट में बनाई जाएगी कमांडो बटालियन: सुखबीर सिंह

उन्होंने कहा कि आज सुबह ऐसी जानकारी मिली कि दो और आतंकी अभी भी एयरबेस में है। इस ऑपरेशन में एयरफोर्स के 6 जवान शहीद हुए और 8 लोगों के घायल होने की खबर है। कल तक चार आतंकियों को मार गिराया गया था लेकिन इस बारे में निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता था कि कुछ और आतंकी अब बचे हैं या नहीं।

गृह सचिव राजीव महर्षि ने मीडिया को दिए जानकारी में कहा कि चार लोगों ने एसपी गोपालदास की कार अगवा कर ली थी। एसपी के साथ दो और लोग राजेश वर्मा और उनके कुक साथ थे। आतंकियों ने ड्राईवर की हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि हमले में 7 जवान शहीद हो गए जबकि 20 जख्मी हैं।

पढ़ेंः पठानकोट: क्या रैंबोनुमा लापरवाह रुख है 7 की शहादत के लिए जिम्मेदार ?

अॉपरेशन बंद होने के बारे में नहीं कहा था

पत्रकारों के इस सवाल पर कि क्या राजनाथ सिंह को गलत जानकारी दी गई थी ऑपरेशन के बारे में, इस पर महर्षि ने कहा कि इसका जवाब नहीं देंगे। उन्होंने कहा ऑपरेशन बंद होने के बारे में कभी भी नहीं कहा था।

गृह सचिव ने कहा कि उम्मीद है शाम तक हमारे जवान बचे हुए आतंकियों को मार गिराएंगे। मुझे नहीं पता किसने क्या कहा, मैं जो बता रहा हूं वही प्रमाणिक जानकारी है।

पढ़ेंः पठानकोट में मारे गए छह आतंकी, 2 की तलाश अभी जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.