नई दिल्ली, एजेंसी। चक्रवाती तूफान को लेकर आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय इलाकों में तो अलर्ट जारी ही है लेकिन इससे पश्चिम बंगाल भी अछूता नहीं रहेगा। चक्रवात गुलाब का असर छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी दिखेगा। यहां आज भारी बारिश की संभावना है।

कोलकाता मौसम विभाग के निदेशक जीके दास (GK Das) ने शनिवार को कहा, 'उत्तरपूर्व व पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान बन रहा है। आगामी 24 घंटों में यह कम दबाव वाला क्षेत्र होगा और 29 सितंबर तक यह पश्चिम बंगाल के तट पर पहुंचेगा।' उन्होंने कहा, '28 और 29 सितंबर को यहां भारी बारिश होगी। कोलकाता, नार्थ 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, हावड़ा, हुगली में 28 सितंबर को भारी बारिश के आसार हैं।'

 उत्तराखंड में भी 29 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है और येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की माने तो फिलहाल मौसम में बदलाव नहीं दिख रहा। रविवार को कुमाऊं मंडल व इससे लगे हुए गढ़वाल मंडल के जिलों में तेज बारिश हो सकती है। 27 को भी इन इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा।

बंगाल की खाड़ी के लिए इस बार का सितंबर महीना काफी सक्रिय रहा।

दरअसल इस माह खाड़ी में छह कम दबाव वाले सिस्टम बने और अब यह चक्रवात गुलाब का सामना करने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार शाम को इसका सबसे अधिक प्रभाव ओडिशा के गोपालपुर से आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के बीच होने की आशंका जताई जा रही है। बंगाल में भी भारी बारिश के आसार हैं।

Edited By: Monika Minal