Move to Jagran APP

दोबारा कब होगी UGC-NET की परीक्षा? शिक्षा मंत्रालय ने दी अहम जानकारी

UGC NET 2024 Cancelled शिक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी कि यूजीसी-नेट परीक्षा के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली थी। इस मामले पर स्वत संज्ञान लेते हुए परीक्षा को रद्द कर दिया। मंत्रालय के अधिकारियों ने ये भी जानकारी दी कि परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। बता दें कि बुधवार रात सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Thu, 20 Jun 2024 02:54 PM (IST)
शिक्षा मंत्रालय ने नेट-परीक्षा दोबारा कराने को लेकर जानकारी दी है।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। UGC NET जून 2024 परीक्षा रद्द होने के बाद केंद्र सरकार से कई सवाल पूछे जा रहे हैं। जिन छात्रों ने परीक्षा दी थी वो लगातार इस बात को जानने के लिए इच्छुक हैं कि दोबारा परीक्षा कब होगी?

सरकार ने लिया स्वत: संज्ञान: शिक्षा मंत्रालय 

वहीं, गुरुवार को शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने जानकारी दी कि यूजीसी-नेट के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली थी। मंत्रालय ने कहा कि सरकार ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए परीक्षा रद्द कर दिया। मंत्रालय के अधिकारियों ने ये भी जानकारी दी कि परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।

साइबर क्राइम टीम ने दिया था इनपुट: सरकार 

सरकार ने तय किया है कि परीक्षा में गड़बड़ी की जांच सीबीआई करेगी। यह परीक्षा 18 जून को ही हुई थी और 11 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा आयोजित कराने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इसके सफलतापूर्वक संपन्न होने का दावा किया था।

शिक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी कि गृह मंत्रालय की साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर (14सी) की नेशनल साइबर क्राइम थ्रेट एनालिटिक्स यूनिट ने परीक्षा में हुई गड़बड़ी की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: सरकार ने क्यों रद्द की NET परीक्षा? जानिए क्या कहता है एंटी पेपर लीक कानून और कितनी मिलती है सजा