अनंतनाग, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके (AK) राइफल और एक एसएलआर (SLR) बरामद की गई है। जानकारी के मुताबिक बिजबेहरा एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हो गई है। आतंकियों की पहचान सफदर आमिन भट और बुरहान अहमद गानी के रूप में की गई है। बता दें कि आनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी।

अनंतनाग एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। एकआतंकी 2017 से सक्रिय हुआ था, जबकि दूसरा जून 2018 में सक्रिय हुआ था। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।


जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के आनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में सुबह सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों और जम्मु-कश्मीर पुलिस के जवानों ने सुबह साझा तलाशी अभियान शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गिराया था। आतंकी के साथ ये मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के वाटरगाम शहर में हुई थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकी के पास से कई हथियार भी बरामद किया था। 

Posted By: Manish Pandey