Move to Jagran APP

दो आतंकी हमलों में दो जवान शहीद

कश्मीर में सोमवार को अलग-अलग दो आतंकी हमलों में दो जवान शहीद हो गए और तीन लोग घायल हो गए। पहला हमला जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बिजबिहाड़ा में हुआ, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक सूमो चालक घायल हो गया। दूसरी घटना में शोपियां में एक शादी समारोह के दौरान आतंकि

By Edited By: Published: Mon, 26 Aug 2013 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2013 10:35 PM (IST)
दो आतंकी हमलों में दो जवान शहीद

श्रीनगर, [जागरण ब्यूरो]। कश्मीर में सोमवार को अलग-अलग दो आतंकी हमलों में दो जवान शहीद हो गए और तीन लोग घायल हो गए। पहला हमला जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बिजबिहाड़ा में हुआ, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक सूमो चालक घायल हो गया। दूसरी घटना में शोपियां में एक शादी समारोह के दौरान आतंकियों ने एक एमएलसी के सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य जख्मी हो गए। शोपियां हमले के लिए हिजबुल मुजाहिदीन ने जिम्मेदारी ली है। जबकि बिजबिहाड़ा हमले की अब तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, दोपहर एक बजे बिजबिहाड़ा के अरवनी चौक में पुलिस का दल गश्त पर था। एक जवान सलामतुल्ला खान एक ढाबे पर खाना खाने गया। उसने अपनी राइफल नीचे रखी और खाना खाने लगा, तभी वहां आतंकी दाखिल हुए और पुलिसकर्मी को निशाना बनाकर फायरिंग की और भाग निकले। पुलिसकर्मी और एक सूमो चालक बुरी तरह जख्मी हो गए। गोलीबारी से वहां भगदड़ मच गई। घायल पुलिसकर्मी व चालक को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी को मृत घोषित कर दिया। घायल सूमो चालक शिराज अहमद को श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया।

पुलिसकर्मी की हत्या के छह घंटे बाद आतंकियों ने शोपियां में एक विवाह समारोह के दौरान हमला किया। जिला मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर अवनीरा गांव में सत्ताधारी नेशनल कांफ्रेंस के एमएलसी शौकत अहमद गनई एक विवाह समारोह में आए थे। गनई घर के भीतर थे, जबकि उनके सुरक्षाकर्मी बाहर ही खड़े थे। शाम छह बजे के करीब वहां आतंकी अचानक आए और सुरक्षाकर्मियों पर अंधांधुंध गोलियां बरसा दीं। विवाह समारोह में हड़कंप मच गया। भीड़ इतनी थी कि सुरक्षाकर्मी चाहकर भी आतंकियों पर फायरिंग नहीं कर सके। सुरक्षाकर्मियों ने गनई्र को वहां से सुरक्षित निकाला और घायल साथियों को अस्पताल पहुंचाया। वहां डाक्टरों ने एक सीआरपीएफ जवान को मृत घोषित कर दिया। शहीद जवान की पहचान सीआरपीएफ की 14वीं वाहिनी के राजाराम के रूप में हुई है।

आइजीपी कश्मीर अब्दुल गनी मीर ने दावा किया कि हताश आतंकी दोबारा दहशत फैलाने के लिए सुरक्षाकर्मियों पर हमले कर रहे हैं। वे सिर्फ उन्हीं जगहों पर हमले करते हैं, जहां खूब भीड़ होती है और सुरक्षाकर्मी चाहकर भी लोगों की सुरक्षा को देखते हुए जवाबी फायर नहीं कर पाते। जल्द ही कश्मीर में बचे हुए आतंकियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ लिया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.