Move to Jagran APP

2.3 अरब फेसबुक यूजर्स को चेतावनी, लॉगआउट करके फिर लॉगइन करें

फेसबुक ने उन पांच करोड़ यूजर्स के अकाउंट्स के एक्सेस टोकन्स रीसेट कर दिए हैं जिनके बारे में उसे पता है कि उन्हें हैक किया गया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 06:36 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 06:49 PM (IST)
2.3 अरब फेसबुक यूजर्स को चेतावनी, लॉगआउट करके फिर लॉगइन करें
2.3 अरब फेसबुक यूजर्स को चेतावनी, लॉगआउट करके फिर लॉगइन करें

 नई दिल्ली, आइएएनएस। साइबर विशेषज्ञों ने 2.3 फेसबुक यूजर्स को चेतावनी दी है कि वे फेसबुक या फेसबुक लॉगइन के जरिये इस्तेमाल होने वाले थर्ड पार्टी एप से लॉगआउट कर फिर से लॉगइन करें। यह चेतावनी फेसबुक की उस स्वीकारोक्ति के बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि एक्सेस टोकन्स या डिजिटल-कीज की चोरी करके हैकर्स ने उसके करीब पांच करोड़ यूजर्स के अकाउंट में सेंध लगा ली है।

loksabha election banner

फेसबुक ने उन पांच करोड़ यूजर्स के अकाउंट्स के एक्सेस टोकन्स रीसेट कर दिए हैं जिनके बारे में उसे पता है कि उन्हें हैक किया गया था। इसके अलावा एहतियात के तौर पर उसने अन्य चार करोड़ यूजर्स के अकाउंट्स भी रीसेट कर दिए हैं।

Related image

साइबर सुरक्षा से जुड़ी बड़ी वैश्विक कंपनी 'सोफोस' के मुख्य शोध वैज्ञानिक चेस्टर विस्न्यूस्की ने कहा, जो यूजर्स वास्तव में चिंतित हैं उन्हें इसे चेतावनी के तौर पर लेना चाहिए और इस मौके का इस्तेमाल उन्हें फेसबुक और सभी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉ‌र्म्स पर अपनी सिक्यूरिटी और प्राइवेसी सेटिंग्स की समीक्षा के लिए करना चाहिए।

सिनोप्सिस में वाइस प्रेसीडेंट (सिक्यूरिटी टेक्नोलॉजी) डॉ. गैरी मैक्ग्रा ने कहा, इस हैकिंग से साफ है कि साइबर सिक्यूरिटी कितनी जरूरी है और सॉलिड सिक्यूरिटी इंजीनियरिंग कितनी जटिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.