Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री अखिलेश के जनपद में माहौल बिगाड़ने की कोशिश

समुदाय विशेष के युवकों की हिमाकत के कारण नगर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के कागार पर आ गया। सोमवार सुबह जैन मुनि 10

By Edited By: Published: Tue, 17 Jun 2014 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jun 2014 08:59 AM (IST)
मुख्यमंत्री अखिलेश के जनपद में माहौल बिगाड़ने की कोशिश

इटावा, (जागरण संवाददाता)। समुदाय विशेष के युवकों की हिमाकत के कारण नगर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के कगार पर आ गया। सोमवार सुबह जैन मुनि 108 सुरत्न सागर महाराज नगर में मंगल प्रवेश कर कटरा बिल्लोचियान कसाई मुहल्ले होते हुए सरावगी बाजार स्थित जैन मंदिर जा रहे थे तभी कुछ युवकों ने रास्ता रोक गाली-गलौज करने के बाद काट डालने की धमकी भी दी। मुनि से अभद्रता की जानकारी होने पर आक्रोशित जैन समाज के लोग सड़कों पर उतर आए। सैकड़ों की भीड़ ने जसवंतनगर कोतवाली पहुंचकर प्रदर्शन किया। माहौल में तल्खी देख सचेत हुई पुलिस युवकों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

loksabha election banner

सिरसागंज कस्बे से आकर मुनि सुरत्न सागर नगर में मंगल प्रवेश कर रहे थे। वे कटरा बिल्लोचियान कसाई मुहल्ले से सरावगी बाजार स्थित दिगम्बर जैन मंदिर जा रहे थे। तभी रास्ते में संप्रदाय विशेष के कुछ युवकों ने मुनि का रास्ता रोक लिया। उन्होंने गाली-गलौज करते हुए भविष्य में मुहल्ले के भीतर न घुसने की चेतावनी दी, साथ ही धमकाया कि न मानने पर उनको काटा डाला जाएगा। युवकों के उग्र तेवर देख मुनि और उनके साथ चल रहे लोगों ने कोई प्रतिवाद नहीं किया बल्कि मुनि ने उनके कल्याण की कामना की और आगे बढ़ गए। कुछ दूरी पर ही मौजूद जैन मंदिर में जब इसकी जानकारी हुई तो समाज के लोग मुनि के साथ हुई अभद्रता के खिलाफ सड़क पर उतर आए।

मुनि के अपमान की जानकारी होने पर सनातनधर्मियों में भी आक्रोश फैल गया। चर्चा आम हो जाने के बाद भी पुलिस की ओर से कोई भी कार्रवाई न होता देख जैन समाज के सैकड़ों लोगों का मजमा जुट गया और बाद में सभी शांति मार्च निकाल जसवंतनगर कोतवाली पहुंचे। समाज के प्रमुख लोगों ने कोतवाल को घटना की लिखित जानकारी दी। लोगों में पुलिस के खिलाफ इस बात को लेकर गुस्सा था कि पूरे कस्बे में हल्ला हो जाने के बाद भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पढ़ें: अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर लगा ग्रहण, 18 जून को होगी सुनवाई

पढ़ें: अखिलेश पहले निवेश के लायक महौल बनाएं, फिर निवेशकों को बुलाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.