Move to Jagran APP

Namaste Trump: ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति ने मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर लिया जायजा

डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति ने शनिवार को पहली बार मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर नमस्ते ट्रंप समारोह की तैयारियों का जायजा लिया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 07:18 PM (IST)
Namaste Trump: ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति ने मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर लिया जायजा

 अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति ने शनिवार को पहली बार मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर नमस्ते ट्रंप समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। समिति ने पुलिस के आला अधिकारियों से सुरक्षा को लेकर चर्चा की। अहमदाबाद की महापौर बीजल पटेल ने शुक्रवार को खुद के डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति की अध्यक्ष होने का एलान अपने ट्विटर हैंडल से किया था।

loksabha election banner

पुलिस के आला अधिकारियों से सुरक्षा को लेकर की चर्चा

शनिवार को अहमदाबाद के सांसद डॉ. किरीट पटेल, गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हिमांशु पंड्या आदि सदस्य मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। समिति सदस्य पहली बार स्टेडियम पहुंचे थे। इससे पहले समूचे काम की निगरानी खुद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कर रहे थे। बीजल पटेल ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की तथा स्टेडियम की सुरक्षा की जानकारी ली। गुजरात पुलिस शनिवार को स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी को सौंप देगी। उधर, अमेरिकी खुफिया विभाग व अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगी एजेंसियों के अधिकारी एयरफोर्स के विमान से अहमदाबाद पहुंच गए। दो विमान व एक हेलीकॉप्टर पहले ही अहमदाबाद पहुंच चुके हैं।

कोई फ्लाइट रद नहीं होगी

अहमदाबाद हवाई अड्डे के निदेशक मनोज गंगल ने बताया है कि राष्ट्रपति टंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा के दौरान कोई फ्लाइट रद या डायवर्ट नहीं की जाएगी। गंगल ने बताया कि 24 फरवरी को सुरक्षा के विशेष उपाय किए गए हैं। इसलिए इस दिन हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को अपनी यात्रा के तय समय से तीन घंटे पहले पहुंचना होगा। गौरतलब है कि पहले मीडिया में यह खबर आई थी कि ट्रंप और मोदी की यात्रा के दौरान अहमदाबाद नो फ्लाई जोन रहेगा तथा अहमदाबाद आने वाले सभी विमानों को वडोदरा डायवर्ट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.