Move to Jagran APP

निज्जर को श्रध्दांजलि देने के मामले पर घिरी ट्रूडो सरकार, नो फ्लाई लिस्ट में दर्ज था नाम, जवाब देना हुआ मुश्किल

आतंकी हरदीप सिंह निज्जर से संबंधित वीडियो ने शुक्रवार को कनाडा की वित्त मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड के लिए ट्रूडो सरकार का बचाव मुश्किल कर दिया। कनाडा में मारे गए खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर को इसी सप्ताह कनाडा की संसद में श्रद्धांजलि दी गई थी। लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि निज्जर को जस्टिन ट्रूडो सरकार ने नो फ्लाई लिस्ट में रखा था।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Sat, 22 Jun 2024 02:00 AM (IST)
निज्जर को ट्रूडो सरकार ने नो फ्लाई लिस्ट में रखा था।

आईएनएस, नई दिल्ली। इंटरनेट मीडिया पर देखे जा रहे आतंकी हरदीप सिंह निज्जर से संबंधित वीडियो ने शुक्रवार को कनाडा की वित्त मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड के लिए ट्रूडो सरकार का बचाव मुश्किल कर दिया।

कनाडा में 2023 में मारे गए खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर को इसी सप्ताह कनाडा की संसद में श्रद्धांजलि दी गई थी। लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि भारत के घोषित आतंकी निज्जर को जस्टिन ट्रूडो सरकार ने नो फ्लाई लिस्ट में रखा था। नो फ्लाई लिस्ट में दर्ज नाम वाले व्यक्ति को हवाई यात्रा की अनुमति नहीं होती है।

फ्रीज थे बैंक अकाउंट

इतना ही नहीं निज्जर के बैंक अकाउंट से धन निकालने-जमा करने पर रोक लगी थी। सरकार ने ये कदम उसकी हत्या से काफी पहले उठा रखे थे। लेकिन बाद में कनाडा में उसकी हत्या हो जाने पर प्रधानमंत्री ट्रूडो वारदात के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराने लगे। जब फ्रीलैंड से निज्जर के खिलाफ सरकार के निरोधी उपायों और इसके बावजूद संसद में श्रद्धांजलि पर प्रश्न पूछा गया तो वह उत्तर से बचते हुए मामले को टालती नजर आईं।