Move to Jagran APP

तृणमूल ने मुकुल को संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद से हटाया

पिछले कुछ महीनों से पूरी तरह अलग-थलग चल रहे रॉय को पार्टी ने अब परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 31 Aug 2017 10:16 AM (IST)Updated: Thu, 31 Aug 2017 10:16 AM (IST)
तृणमूल ने मुकुल को संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद से हटाया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कभी तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद तृणमूल कांग्रेस में दो नंबर की हैसियत रखने वाले वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय से पार्टी अब धीरे-धीरे पिंड छुड़ा रही है।

loksabha election banner

पिछले कुछ महीनों से पूरी तरह अलग-थलग चल रहे रॉय को पार्टी ने अब परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया है। उनकी जगह अध्यक्ष पद पर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन को नामित किया है। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने इस बाबत राज्यसभा सचिवालय को पत्र भेजकर सूचित कर दिया है कि मुकुल की जगह स्थायी समिति का अध्यक्ष अब डेरेक ओ ब्रायन होंगे।

हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि हर साल अगस्त में स्थायी समितियों का पुनर्गठन होता है, इसी के तहत यह बदलाव किया गया है। वहीं दूसरी तरफ यह अटकलें हैं कि भाजपा से बढ़ती नजदीकियों के चलते मुकुल के पर कतरे गए हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को नहीं तृणमूल की जरुरत- अधीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.