Move to Jagran APP

शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने पर उर्वशी समेत 50 के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

मुंबई पुलिस के डीसीपी ने बताया कि उर्वशी समेत 50 पर केस दर्ज किया गया है। रैली में शरजील तेरे सपनों को हम मंजिल तक पहुंचाएंगे नारा लगाने वालों में चूड़ावाला सबसे आगे थीं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 12:47 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 07:14 AM (IST)
शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने पर उर्वशी समेत 50 के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज
शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने पर उर्वशी समेत 50 के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के टुकड़े करने के बयान देने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। उधर गुवाहाटी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में आइआइटी के प्रोफेसर से दूसरी बार पूछताछ की है। जबकि, हैदराबाद में सीएए के समर्थन में निकाली गई रैली में एक बार फिर 'गोली मारो..' के नारे लगे हैं।

loksabha election banner

उर्वशी समेत 50 पर केस दर्ज

मुंबई से मिली जानकारी के मुताबिक एक फरवरी को आजाद मैदान में एलजीबीटीक्यू के कार्यक्रम में जामिया मिल्लिया में देश विरोधी बयान के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम के समर्थन में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे। मुंबई पुलिस के डीसीपी प्रणय अशोक ने बताया कि उर्वशी समेत 50 पर केस दर्ज किया गया है। रैली में 'शरजील तेरे सपनों को हम मंजिल तक पहुंचाएंगे' नारा लगाने वालों में चूड़ावाला सबसे आगे थीं। उनका वीडियो वायरल हो रहा है। भाजपा के पूर्व सांसद किरिट सोमैया ने दो फरवरी को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी और केस नहीं दर्ज करने पर धरने की धमकी दी थी।

ज्योति सैकिया से दूसरी बार पूछताछ

उधर, गुवाहाटी से मिली खबर के मुताबिक एनआइए की टीम ने सोमवार को आइआइटी-गुवाहाटी में इतिहास के प्रोफेसर अरूप ज्योति सैकिया से पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में दूसरी बार पूछताछ की है। एनआइए ने मंगलवार को भी पूछताछ के लिए सैकिया को बुलाया है। प्रदर्शन के दौरान भारी हिंसा हुई थी, जिसमें कृषक मुक्ति संग्राम समिति के वरिष्ठ नेता अखिल गोगोई को गिरफ्तार किया गया है। एनआइए ने सैकिया से गोगोई मामले में गवाह के तौर पर पूछताछ की है।

वहीं, हैदराबाद में अखंड भारत संघर्ष समिति की तरफ से रविवार की शाम सीएए के समर्थन में निकाली गई रैली में देशद्रोहियों को गोली मारो के नारे लगे। दिल्ली में एक रैली के दौरान ऐसे ही नारे लगे थे, जिसके बाद चुनाव आयोग ने भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनाव प्रचार करने से रोक दिया है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और कार्रवाई के लिए कानूनी पहलुओं का पता लगा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.