Move to Jagran APP

PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी को मिलेगा 50 ट्रांसजेंडरों का आशीर्वाद, शामिल होंगे ये खास मेहमान

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ( Transgender community members ) और नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों और सफाई कर्मचारियों को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है ताकि वे पीएम मोदी को आशीर्वाद दे सकें। उत्तर प्रदेश भाजपा इकाई की सोनम किन्नर ने कहा कि वह समुदाय के 50 सदस्यों के साथ नई सरकार को आशीर्वाद देने नई दिल्ली आई हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Sun, 09 Jun 2024 05:33 PM (IST)
PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी को मिलेगा 50 ट्रांसजेंडरों का आशीर्वाद, शामिल होंगे ये खास मेहमान
किन्नर समेत 50 ट्रांसजेंडर के समुदाय का मिलेगा आशीर्वाद (Image: ani)

पीटीआई, नई दिल्ली। PM Modi Oath Ceremony: महज कुछ ही घंटों में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में देश के बड़े नेताओं से लेकर पड़ोसी देशों के 7 नेता भी नई दिल्ली पहुंच गए है। इसके अलावा ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों और सफाई कर्मचारियों को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है ताकि वे पीएम मोदी को आशीर्वाद दे सकें।

समारोह से पहले भाजपा सांसद और पूर्व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार ने अपने आवास पर ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों को सम्मानित किया, जबकि भाजपा सांसद और पूर्व जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया। 

ट्रांसजेंडर समुदाय के सशक्तिकरण में योगदान दिया

कुमार ने मीडिया से कहा, 'यह प्रधानमंत्री मोदी के 'सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के आह्वान का हिस्सा है। समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को शामिल करना प्रधानमंत्री के समावेशिता संदेश को बढ़ावा देना है।' उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब शपथ ग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। कुमार ने कहा कि इन प्रतिभागियों ने ट्रांसजेंडर समुदाय के सशक्तिकरण में योगदान दिया है।

सोनम किन्नर समेत 50 ट्रांसजेंडर समुदाय होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश भाजपा इकाई की सोनम किन्नर ने कहा कि वह समुदाय के 50 सदस्यों के साथ नई सरकार को आशीर्वाद देने नई दिल्ली आई हैं। उन्होंने कहा, 'हमें दुख है कि जाति आधारित राजनीति के कारण प्रधानमंत्री मोदी को उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिलीं, लेकिन हमें अपने प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है और स्थिति सुधरेगी।'

यह भी पढ़ें: 'मैं ईश्वर की शपथ लेता हूं कि..', क्यों और किसलिए होती है पद ग्रहण से पहले शपथ? क्या हैं इसके नियम

यह भी पढ़ें: PM Modi Oath Ceremony: मुइज्‍जू, शेख हसीना समेत ये विदेशी नेता बने मोदी के गेस्ट, यहां देखें सभी नेताओं की लिस्ट