Move to Jagran APP

कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोतरी, सरकार ने कोडागु जिले में पर्यटन गतिविधियों पर लगाया प्रतिबंध

कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस (COVID-19) मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोडागु जिले में सभी पर्यटन गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 03:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 03:36 PM (IST)
कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोतरी, सरकार ने कोडागु जिले में पर्यटन गतिविधियों पर लगाया प्रतिबंध
कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोतरी, सरकार ने कोडागु जिले में पर्यटन गतिविधियों पर लगाया प्रतिबंध

बेंगलुरु, पीटीआई। कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस (COVID-19) मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोडागु जिले में सभी पर्यटन गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। कोडागू के उपायुक्त, एनीस कनमनी जॉय द्वारा जारी किए गए एक आदेश ने सभी रिसॉर्ट्स, होम-स्टे, लॉज और अन्य पर्यटन स्थलों को अगले आदेश तक बंद करने के लिए कहा।

loksabha election banner

भविष्य की सारी बुकिंग रद

हमारे संचालकों को तत्काल प्रभाव से भविष्य की सभी बुकिंग रद करने के लिए कहा गया है। जिले में 14 कोरोना वायरस वायरस के सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें पिछले 24 घंटों में कुल 92 को लेने के साथ कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। 

राज्य में 25 हजार  से अधिक हुए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य में इस वक्त कोरोना वायरस के कुल 25317 मामले सामने आए हैं। वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के फिलहाल,  14389 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से राज्य में 10527 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। वहीं कोरोना वायरस के चलते अब तक  401   लोग राज्य में अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

देश में 7 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का मामला 

बात करें देश में कोरोना वायरस के मामलों की तो देश में इस वक्त कोरोना वायरस के मामले 7 लाख का आंकड़ा पार कर गए हैं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के कुल मामले 719,664  है। वहींं, देश में इस वक्त कोरोना के  259557 एक्टिव केस हैं। हालांकि, कोरोना वायरस से अब तक ठीक होने वालों का आंकड़ा एक्टिव केस की तुलना में ज्यादा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 43997 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण देश में 20106 लोगों की मौत भी हो गई है। 

ये भी पढ़ें: LIVE Coronavirus Noida: जिले में मिले 67 नए कोरोना संक्रमित, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.