Move to Jagran APP

Ethics Committee Report: 'मां दुर्गा आ गई हैं, अब देखूंगी' महुआ मोइत्रा का सरकार पर हमला; लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

कथित कैश फॉर क्वेरी मामले में संसद की एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर शुक्रवार यानी आज लोकसभा में पेश की जाएगी। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब लोग महाभारत का युद्ध देखेंगे। मीडिया से बात करते हुए सांसद महुआ ने कहा मां दुर्गा आ गई हैं हम देखेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyFri, 08 Dec 2023 11:38 AM (IST)
महुआ मोइत्रा का सरकार पर हमला, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। कथित कैश फॉर क्वेरी मामले में संसद की एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर शुक्रवार यानी आज लोकसभा में पेश की जाएगी। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब लोग महाभारत का युद्ध देखेंगे।

मीडिया से बात करते हुए सांसद महुआ ने कहा, "मां दुर्गा आ गई हैं, हम देखेंगे। ये लोग जो कपड़े छीनने लगे हुए हैं, वह अब महाभारत का युद्ध देखेंगे।" इस दौरान महुआ ने प्रसिद्ध कवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता का एक अंश बोलते हुए सरकार पर तंज भी किया। उन्होंने कहा, "जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।"

विनोद कुमार सोनकर संसद में पेश करेंगे रिपोर्ट

लोकसभा द्वारा जारी किए गए एजेंडे में कहा गया है कि कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर और अपराजिता सारंगी समिति की पहली रिपोर्ट (हिंदी और अंग्रेजी संस्करण) सदन के पटल पर रखेंगे। जबकि, टीएमसी ने मांग की है कि सांसद महुआ मोइत्रा को अपना बचाव करने का मौका दिया जाए।

भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली लोकसभा आचार समिति ने इस महीने की शुरुआत में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें मोइत्रा को संसद से निष्कासित करने की सिफारिश की गई थी।

सांसद निशिकांत दुबे ने की थी महुआ की शिकायत

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के जरिए मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शिकायत भेजी थी, जिसमें उन पर अदाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर सदन में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: K Chandrashekar Rao: तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर को लगी चोट, फॉर्म हाउस में गिरने से हुए घायल; अस्पताल में भर्ती