Move to Jagran APP

तापस की बदजुबानी के लिए मीडिया जिम्मेदार: ममता

पार्टी सांसद व अभिनेता तापस पाल की शर्मनाक बदजुबानी को तृणमूल कांग्रेस द्वारा माफ किए जाने की जमीन मंगलवार से ही तैयार की जाने लगी थी, बुधवार को इसकी औपचारिक घोषणा कर दी गई। उलटे सांसद, विधायक व पार्षदों की बैठक में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने इस पूरे विवाद के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि पाल के शर्मनाक व कुत्सित बोल को सार्वजनिक करने के लिए मीडिया दोषी हैं।

By Edited By: Published: Wed, 02 Jul 2014 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jul 2014 09:58 PM (IST)
तापस की बदजुबानी के लिए मीडिया जिम्मेदार: ममता

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पार्टी सांसद व अभिनेता तापस पाल की शर्मनाक बदजुबानी को तृणमूल कांग्रेस द्वारा माफ किए जाने की जमीन मंगलवार से ही तैयार की जाने लगी थी, बुधवार को इसकी औपचारिक घोषणा कर दी गई। उलटे सांसद, विधायक व पार्षदों की बैठक में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने इस पूरे विवाद के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि पाल के शर्मनाक व कुत्सित बोल को सार्वजनिक करने के लिए मीडिया दोषी हैं।

loksabha election banner

ममता बनर्जी को तापस पाल के दो-दो बार दिए गए भड़काऊ, असंवेदनशील व शर्मनाक बयान महज भूल भर लगी। उनके रुख से साफ हो गया कि वह तापस पर कोई कार्रवाई करने के मूड में नहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में ममता ने सांसदों, विधायकों व अन्य जनप्रतिनिधियों से कहा कि इस तरह के बयान से सावधान रहें। क्योंकि, मीडिया ने पचास हजार से एक लाख रुपये तक खर्च कर लोग रखे हुए हैं, वे मोबाइल फोन व अन्य कैमरों से फुटेज तैयार कर लेते हैं। तृणमूल को बदनाम करने की मीडिया साजिश रच रहा है। ममता ने कहा कि तापस पाल ने भूल की है, लेकिन मीडिया भी इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा है। इससे पहले पार्टी ने सांसद तापस पाल का बिना शर्त माफीनामा स्वीकार कर लिया। पार्टी ने इसे सही भावना से उठाया गया कदम माना है। यह जानकारी तृणमूल प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने दी।

गौरतलब है कि ममता ने मंगलवार को मीडिया द्वारा पूछे जाने पर झुंझलाते हुए कहा था कि आप चाहते हैं कि क्या मैं उनकी (तापस की) जान ले लूं। सांसद तापस पाल एक वीडियो फुटेज में विरोधी दल की महिलाओं का रेप कराने की धमकी देते दिखाई व सुनाई दिए थे। यह वीडियो सामने आने पर पूरे देश में बवाल मच गया है।

किसी का रेप करना आसान नहीं : मुनमुन

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के अभिनेता-सांसद तापस पाल के बयान पर उठे उबाल पर अभिनेत्री व तृणमूल सांसद मुनमुन सेन ने बुधवार को अपना मुंह खोला। मुनमुन ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, किसी का रेप करना इतना आसान नहीं होता। बंगाल में किसी भी महिला को इस बयान से घबराने की जरूरत नहीं है।

एक महिला होने के नाते मैं तापस पाल केबयान का कतई समर्थन नहीं करूंगी। उनका बयान किसी फिल्म में मारपीट के सीन के दौरान बोले जाने लायक डायलॉग जैसा है। वह ऐसा गैरजिम्मेदाराना बयान कैसे दे सकते हैं? वह कैसे भूल सकते हैं कि हमारी नेता व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमेशा हमें शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए कहती रहती हैं। वह किसी भी रूप में हिंसा का समर्थन नहीं करतीं।

पढ़ें: टीएमसी सांसद के विवादित बोल, खुलेआम रेप व हत्या की धमकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.