Move to Jagran APP

गांधीनगर निकाय चुनाव में बराबरी पर रहे दोनों दल, लॉटरी से तय होगा पार्टियों का भाग्य

गांधी नगर निकाय चुनाव की मतगणना के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही बराबरी पर रहे हैं। लिहाजा अब इसका फैसला लॉटरी निकालकर किया जाएगा।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 26 Apr 2016 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 03:34 PM (IST)
गांधीनगर निकाय चुनाव में बराबरी पर रहे दोनों दल, लॉटरी से तय होगा पार्टियों का भाग्य

गांधीनगर (जेएनएन)। गांधीनगर नगर निगम के चुनाव में आज कुल 32 सीटों के लिए हुई मतगणना में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने 16-16 सीटों पर जीत दर्ज की और वे बराबरी पर रहे। अब लॉटरी प्रणाली से निर्णय से तय होगा कि जीएमसी पर किसका शासन होगा। परिणाम की बराबरी भाजपा और आंनदीबेन पटेल के लिए राहत का सबब बनी जो राज्य में पटेल आरक्षण आंदोलन, पानी की कमी और भ्रष्टाचार के आरोपों जैसी कई दिक्कतों का सामना कर रही हैं।

loksabha election banner

गांधीनगर के क्लेक्टर रवि शंकर ने बताया, ‘‘दोनों दलों ने 16-16 सीटों पर जीत हासिल की है और इसके कारण चुनाव परिणाम बराबरी पर रहा। 28 सीटों पर मतगणना के बाद कांग्रेस 15 सीटोंों पर आगे थी जबकि भाजपा 13 सीटों पर। आठवें और आखिरी वार्ड के अंतिम चरण की मतगणना में भाजपा तीन सीटों पर जीत गयी जबकि कांग्रेस एक सीट पर विजय रही। इससे परिणाम बराबरी पर रहा।’’ उन्होंने बताया, ‘‘बराबरी रहने पर, मेयर और अन्य पदाधिकारी एक बक्से से चिट निकाल कर लॉटरी प्रणाली से चुनाव करेंगे।’’

गुजरात से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

सुबह में मतगणना शुरू होने पर दोनों पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला था। वार्ड नंबर आठ के परिणाम घोषित किये जाने के बाद ही तस्वीर साफ हो सकी। पिछले साल के ग्रामीण निकाय चुनावों में जबरदस्त सीट हासिल करने से उत्साहित कांग्रेस दावा कर रही है कि 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले शहरी मतदाता भी उसकी तरफ मुड़ रहे हैं।

इशरत जहां मामले पर चिदंबरम की सफाई को सरकार ने ठुकराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.