चेन्नई, एएनआइ। पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति और उसके बेटे की मौत से जुड़े मामले में मद्रास हाइकोर्ट  में सुनवाई चल रही है। थुथुकुडी डीएसपी और एडिशनल एसपी  कोर्ट की मदुरई पीठ के सामने पेश होने के लिए यहां पहुंच गए हैं।

थुथुकुडी जिले के एसपी एस जेयाकुमार को उनेक पद से हटा दिया गया है। अब उनकी जगह विलुप्पुरम नए एसपी के तौर पर कार्यभार संभालेंगे।

बता दें कि इससे पहले मामले में राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने जांच सीबीआइ को देने का फैसला लिया था। तूतीकोरिन में कथित पुलिस की ज्यादती के बाद पिता-पुत्र की मौत का मामला काफी सुर्खियों में आ गया है।

कमल हासन और राहुल गांधी ने उठाए सरकार पर सवाल 

इस पूरे मामले में राज्य के लोगो में काफी गुस्सा है। दक्षिण भारत के सुपरस्टार और एक राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन ने भी इस मामले को लकेर सरकार पर निशाना साधा थै। कमल हासन ने कहा था कि सरकार और मुख्यमंत्री जो पुलिस हत्याओं का आंख बंद करके समर्थन करते हैं, इस पूरे मामले के वही मुख्य आरोपी हैं। हासन ने कहा था कि इस अपराध को छुपाने की कोशिश करने वालों को सजा दी जानी चाहिए। पुलिस के अतिवादी रवैये का समर्थन कर तमिलनाडु सरकार आतंकवाद की अनुमति देती है। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दुख जताया था और न्याय की मांग की है। राहुल गांधी ने कहा था कि मुझे इस बात पर दुख है और पुलिस कार्रवाई पर अफसोस है जो जयराज और फेनिक्स के मौत के जिम्मेदार हैं।

गौरतलब है कि पी जयराज और फेनिक्स को 19 जून को तूतीकोरिन में उनके मोबाइल फोन की दुकान से गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों पर पुलिस की तरफ से आरोप लगाया गया था कि दुकान को लॉकडाउन के दौरान अनुमति के घंटों से अधिक समय तक खुली रखने के कारण गिरफ्तार किया गया था और इसके चार दिन बाद अस्पताल में दोनों की मौत खबर आई थी।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस