Move to Jagran APP

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के आरोपों का अरुण जेटली ने इस तरह दिया जवाब

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की तो भाजपा नेता अरुण जेटली ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व पीएम और राष्ट्रपति बहुत कम ही बोलते हैं। लेकिन जब बोलते हैं तो पूरा मुल्क उन्हें सुनता है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2016 01:20 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 04:24 PM (IST)
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के आरोपों का अरुण जेटली ने इस तरह दिया जवाब

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की तो भाजपा नेता अरुण जेटली ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व पीएम और राष्ट्रपति बहुत कम ही बोलते हैं। लेकिन जब बोलते हैं तो पूरा मुल्क उन्हें सुनता है। ध्यान देता है। उनसे उम्मीद की जाती है कि वे पक्षपाती होकर अपनी राय नहीं रखेंगे। रचनात्मक सलाह देंगे और देशहित में अपनी पार्टी तक को पावरफुल मैसेज देंगे। मैं डॉ. मनमोहन सिंह का सम्मान करता हूं और उनसे भी यही उम्मीद करता हूं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि खासतौर पर उनकी चिंता कि प्रधानमंत्री और सरकार विपक्ष से राय बिना लिए ही काम कर रही। उन्हें लगता है कि अर्थव्यवस्था के लिए सरकार के प्रयास नाकाफी हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि मनमोहन अगर मौजूदा सरकार का निष्पक्ष विश्लेषण करें तो उन्हें लगेगा कि भारत में ऐसी सरकार है, जहां पीएम के शब्द अंतिम फैसला होते हैं। जहां प्राकृतिक संसाधन पारदर्शी प्रक्रिया से आवंटित किए जाते हैं। बिना भ्रष्टाचार के। जहां उद्योगपति अपनी फाइलें बढ़वाने के लिए नॉर्थ ब्लॉक के चक्कर नहीं लगाते। जहां एनवायर्न्मेंट क्लीयरेंस अटकते नहीं।

यूपीए पर साधा निशाना
क्या सरकार के वर्क कल्चर में कोई अंतर आया? यूपीए सरकार के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अपने बोर्ड या नॉर्थ ब्लॉक तक से भी बमुश्किल ही चल पाते थे। वे चलते थे 24, अकबर रोड (कांग्रेस मुख्यालय) से। बिजली और इंफ्रास्ट्रक्चर में चुनौतियां यूपीए ने देखी ही नहीं। उनसे हम अब निपट रहे हैं। अटके पड़े कई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट अब आगे बढ़ने लगे हैं। भारत ने 'पॉलिसी पैरालिसिस' से 'ग्लोबल ब्राइट स्पॉट' तक का सफर तय किया है।

जीएसटी पर भी घेरा

जहां तक विपक्ष से राय न लेने की बात है तो कांग्रेस को छोड़कर तकरीबन सभी राजनीतिक पार्टियां जीएसटी को सपोर्ट करती हैं। कांग्रेस ने पलटी मार ली है। संसदीय कार्य मंत्री और मैंने खुद संसद में कांग्रेस के हर वरिष्ठ नेता से चर्चा की है। अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह को अपनी पार्टी को सलाह देनी चाहिए।

यह कहा था मनमोहन ने
मनमोहन सिंह ने कहा था कि सरकार के रवैये की वजह से जनता का भरोसा हटा है. सरकार की हालत देखकर लगता है कि उसमें आत्मविश्वास की कमी है। पीएम मोदी को समझना चाहिए कि वह पूरे भारत देश के पीएम हैं।

कांग्रेस ने दिया जवाब

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह द्वारा पीएम मोदी पर टिप्पणी किए जाने पर जेटली की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस ने जवाब दिया है।पार्टी नेता आनंद शर्मा ने कहा कि मनमोहन सिंह भारत की आर्थ व्यवस्था को भली-भांति समझते हैं और उन्होंने सरकार को सतर्क रहने की सलाह दी है। शर्मा ने कहा कि पूर्व पीएम ने वर्तमान सरकार की नीति पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वित्त मंत्री को चाहिए पूर्व सरकार को कोसने के बजाय जिम्मेदारी से जवाब दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.