Move to Jagran APP

डॉग लवर्स के लिए खुशखबरी : इस पार्क में आपके डॉगी के लिए है जिम और डॉक्टर

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने कोंडापुर में 1.1 करोड़ रुपये की लागत से 1.3 एकड़ क्षेत्र में इस पार्क को विकसित किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 02:02 PM (IST)
डॉग लवर्स के लिए खुशखबरी : इस पार्क में आपके डॉगी के लिए है जिम और डॉक्टर
डॉग लवर्स के लिए खुशखबरी : इस पार्क में आपके डॉगी के लिए है जिम और डॉक्टर

 हैदराबाद, प्रेट्र। अगर आप डॉग लवर हैं और अपने कुत्ते को कहीं घुमाने ले जाना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। कई पार्कों में कुत्तों को ले जाने पर पाबंदी होती है। आपके साथ भी ऐसा कई बार हुआ होगा कि आप अपने कुत्ते को पार्क घुमाना चाहते होंगे, लेकिन पाबंदी की वजह से ले जा नहीं पाए होंगे। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। तेलंगाना के हैदराबाद में पालतू कुत्तों के लिए देश के पहले ‘डॉग पार्क’ का निर्माण कराया गया है, जिसमें सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं हैं। 1.1 करोड़ रुपये की लागत से 1.3 एकड़ में फैले इस पार्क को विकसित किया है। इसमें वॉकिंग ट्रैक और क्लिनिक की सुविधा भी है।

loksabha election banner

यहां मिलेंगी ये सुविधाएं 
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने कोंडापुर में 1.1 करोड़ रुपये की लागत से 1.3 एकड़ क्षेत्र में इस पार्क को विकसित किया है। इसमें वॉकिंग ट्रैक और क्लिनिक की सुविधा भी है। जीएचएमसी की जोनल आयुक्त डी. हरिचंदना ने बताया कि इसमें कुत्तों को प्रशिक्षण देने वाले उपकरण, कसरत के उपकरण, दो लॉन, एक एम्फीथिएटर, बड़े और छोटे कुत्तों के लिए अलग-अलग हॉल समेत अन्य सुविधाएं मौजूद हैं।

Image result for country's first dog park will open in Hyderabad

अंतरराष्ट्रीय मानक वाला पार्क 
हरिचंदना ने कहा कि उन्होंने दूसरे देशों में इस तरह के 'डॉग पार्क' देखे थे और सोचा था कि ऐसा अंतरराष्ट्रीय मानक वाला पार्क यहां क्यों नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा, 'यह पार्क देश का पहला पहला प्रमाणित 'डॉग पार्क' है।

Image result for country's first dog park will open in Hyderabad

यहां पर एक पशु चिकित्सक, कुत्ते का प्रशिक्षक, मानकों के अनुरूप सफाई और कुत्तों को निशुल्क टीकाकरण की भी सुविधा होगी।' अधिकारियों ने बताया कि लोग अपने पालतू कुत्तों को यहां ला सकते हैं और पार्क की सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.