Move to Jagran APP

दक्षिण कश्मीर के 29 गांवों में सेना का सर्च ऑपरेशन, सोपोर मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में सेना ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए 2 दर्जन गांवों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 12:07 PM (IST)
दक्षिण कश्मीर के 29 गांवों में सेना का सर्च ऑपरेशन, सोपोर मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर
दक्षिण कश्मीर के 29 गांवों में सेना का सर्च ऑपरेशन, सोपोर मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

श्रीनगर (जेएनएन)।  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कश्मीर पहुंचने से पहले शनिवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां व कुलगाम में लगभग दो दर्जन गांवों में सर्च ऑपरेशन शुरु करने के अलावा उत्तरी कश्मीर के रेबन-सोपोर में जारी मुठभेड़ में एक आतंकी को भी मार गिराया। 

loksabha election banner

संबधित अधिकारियों ने बताया कि सोपोर मेंजारी मुठभेड़ के मददेनजर पूरे इलाके में मोबाईल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहाहै कि दो से तीन आतंकी अपने एक संपर्क सूत्र के पास बीती रात आए थे। इसका पता चलते ही आज तडक़े सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरु किया। जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। लेकिन जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उनके मंसूबे को नाकाम बनाते हुए उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। 

इस खबर के लिखेजाने तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। उसके अन्य साथियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी थी।  अलबत्ता,आतंकी के मारे जाने की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। संबधित अधिकारिरयों ने कहा कि अभियान समाप्त होने और आतंकियों का शव मिलने पर ही इसके बारे में पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है। इससे पूर्व आज तढक़े सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में में जिला शोपियां और जिला कुलगाम के एक दूसरे के साथ सटे लगभग 29 गांवों में आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया।

इस खबर के लिखे जाने तक जारी इस अभियान के तहत संबधित गांवों में किसी भी बाहरी व्यक्ति को न प्रवेश करने दिया गया और न किसी को गांव से बाहर आने दिया गया। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से राज्य के चार दिवसीय दौर पर हैं। वह इतवार को दक्षिण कश्मीर के विभिन्न इलाकों का भी दौरा करेंगे। 

यह भी पढ़ें: अलगाववादियों पर मनी लांड्रिंग मामला दायर करेगा प्रवर्तन निदेशालय

यह भी पढ़ें: आतंकी पनाहगाह बना पाकिस्तान घुटने टेकने पर मजबूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.