Move to Jagran APP

त्योहारों पर देश में आतंकी हमले की आशंका, एनआइए की दिल्ली-तमिलनाडु, यूपी और जम्मू कश्मीर में छापेमारी

आतंकवादियों से जुड़े कुछ कश्मीरियों की तलाश में एनआईए (NIA) ने दिल्ली और यूपी में छापेमारी की है। एनआईए को सूचना मिली है कि यह लोग दिल्ली यूपी और आसपास के इलाकों में छुपे हो सकते हैं। दिल्ली यूपी के अलावा जम्मू कश्मीर में भी एनआईए ने छापे मारे हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 11:57 AM (IST)
त्योहारों पर देश में आतंकी हमले की आशंका, एनआइए की दिल्ली-तमिलनाडु, यूपी और जम्मू कश्मीर में छापेमारी
दिल्ली और यूपी के साथ जम्मू कश्मीर में भी NIA की छापेमारी।(फोटो: ANI)

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश की राजधानी दिल्ली में त्योहारों के सीजन को देखते हुए आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के बाद दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देश में त्योहारों के मद्देनजर आतंकी हमले के अलर्ट के बीच एनआइए ने दिल्ली, यूपी, कश्मीर समेत देश के कई राज्यों में छापेमारी की है। आतंकवादियों से जुड़े कुछ कश्मीरियों की तलाश में एनआइए (NIA) ने दिल्ली और यूपी में छापेमारी की है। एनआईए को सूचना मिली है कि यह लोग दिल्ली यूपी और आसपास के इलाकों में छुपे हो सकते हैं। दिल्ली और यूपी के अलावा जम्मू कश्मीर में भी एनआईए ने छापे मारे हैं। जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों के पास हथियार और गोला-बारूद भी हो सकता है।

loksabha election banner

दिल्ली के लक्ष्मीनगर से पाकिस्तानी आतंकी पकड़ा गया

दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकी को आज गिरफ्तार किया गया है। आतंकी की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। पाकिस्तानी आतंकी के पास से भारत का नकली पहचान पत्र मिला है. पहचान पत्र में अली मोहम्मद नूर लिखा हुआ है। गिरफ्तार आतंकी के पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। एक भारतीय पासपोर्ट भी मिला है।

तमिलनाडु में एनआइए की छापेमारी

तमिलनाडु में केरल से आई एनआईए की टीम ने कोयंबटूर में नक्सलियों से सहानुभूति रखने वालों के तीन और शिवगंगई में एक व्यक्ति के घऱ पर छापेमारी की। एनआईए ने केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में सीपीआई (माओवादी) सदस्यों की साजिश से संबंधित एडक्कारा मामले में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने, हथियार प्रशिक्षण, झंडा फहराने और सीपीआई (माओवादी) के गठन दिवस समारोह की व्यवस्था करने को लेकर 20 स्थानों पर तलाशी ली।

जम्मू-कश्मीर में एनआईए की छापेमारी में TRF के दो सदस्य गिरफ्तार

इससे पहले रविवार को एनआईए ने जम्मू कश्मीर में छापेमारी के दौरान द रेसिसटेंस फ्रंट (TRF) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनके नाम तौसीफ अहमद वानी निवासी बारामुला और फ़ैज़ अहमद खान निवासी अनंतनाग बताए गए हैं. अब तक की पूछताछ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ की नई साजिश का भंडाफोड़ हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.