Move to Jagran APP

Actor Anupam Shyam Passes Away: टेलीविजन के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम का 63 वर्ष की आयु में निधन

Actor Anupam Shyam Passes Pway दिग्गज अभिनेता के निधन पर टेलीविजल इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी इंटरनेट मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने ट्विटर पर भावुक संदेश के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 02:03 AM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 02:14 AM (IST)
Actor Anupam Shyam Passes Away: टेलीविजन के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम का 63 वर्ष की आयु में निधन
मन की आवाज प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह के रूप में किया था अभिनय

मुंबई, एएनआइ। टेलीविजन की दुनिया के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम का 63 वर्ष की आयु में रविवार को देर रात निधन हो गया। मुंबई में मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण उनका निधन हुआ। दिग्गज अभिनेता के निधन पर टेलीविजल इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी इंटरनेट मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने ट्विटर पर भावुक संदेश के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की।

loksabha election banner

अशोक पंडित ने लिखा कि एक बेहतरीन अभिनेता और एक महान इंसान अनुपम श्याम के कई अंगों की विफलता के कारण निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। फिल्म और टीवी उद्योग के लिए यह एक बड़ी क्षति है।

बता दें कि अभिनेता अनुपम श्याम ने कई लोकप्रिय फिल्मों में खलनायक की भूमिकाएँ निभाकर प्रसिद्धि प्राप्त की। उन्होंने 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' में ठाकुर सज्जन सिंह के रूप में अभिनय किया। उनकी अन्य लोकप्रिय फिल्मों में नायक, दुबई रिटर्न, परजानिया, लज्जा, हजारों ख्वाहिशें ऐसी, शक्ति: द पावर और बैंडिट क्वीन शामिल हैं।

यह बहुत ही कम लोगों को पता है कि अभिनेता ने 2008 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने अन्य अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी अभिनय किया।

गौरतलब है कि पिछले साल उन्हें किडनी की बीमारी के चलते भी अस्पताल दाखिल कराया गया था। अनुपम श्याम के ठीक होने के बाद उनकी नियमित रूप से डायलिसिस करवाई जा रही थी। इस साल यानी 2021 में टीवी सीरियल 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' के सीजन 2 लॉन्च होने पर वह काम पर वापस आ गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.