Move to Jagran APP

हाय गर्मी! तालाब में तैर रहे व्यक्ति को जब लोगों ने समझा लाश, सामने आई सच्चाई तो उड़ गए होश ; VIRAL VIDEO

Heatwave In India तेलंगाना के वारंगल में जिले में एक व्यक्ति गर्मी से बचने के लिए तालाब में तैरने लगा। हालांकि लोगों को भ्रम हुआ कि व्यक्ति की मौत हो चुकी है। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। जब पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंची तो पता चला कि वो जिंदा है। व्यक्ति ने बताया कि वो पिछले दस दिनों से ग्रेनाइट खदान में काम कर रहा था।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Sat, 15 Jun 2024 09:00 AM (IST)
हाय गर्मी! तालाब में तैर रहे व्यक्ति को जब लोगों ने समझा लाश, सामने आई सच्चाई तो उड़ गए होश ; VIRAL VIDEO
तेलंगाना में एक तालाब में तैर रहे व्यक्ति को लोगों ने समझा लाश।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेलंगाना के वारंगल में जिले में लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल बन गया, जब उन्होंने देखा कि एक 'लाश' तालाब में तैर रहा है। लोगों ने इस भयावह दृश्य को देखकर पुलिस को सूचित किया।

हालांकि, पुलिस जब उस तथाकथित लाश तक पहुंची तो पता चल कि जिसे लोग मृत समझ रहे थे वो व्यक्ति जिंदा है। जानकारी के मुताबिक, व्यक्ति जिंदा था और भीषण गर्मी की वजह से पानी में ठंडक ले रहा था।

पिछले 10 दिनों से ग्रेनाइट खदान में काम कर रहा था व्यक्ति

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  पुलिस अधिकारियों ने जब पानी में तैर रहे व्यक्ति से पूछा कि वो पानी में क्यों लेटा हुआ था तो व्यक्ति ने इसका जवाब दिया। उसने कहा कि वो पिछले दस दिनों से ग्रेनाइट खदान में 12 घंटे काम कर रहा था उसे आराम करने के लिए तालाब में तैरने का फैसला किया।

पुलिस ने जानकारी दी कि व्यक्ति नेल्लोर जिले का रहने वाला है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस की एक टीम आपातकालीन सेवा कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची, लेकिन उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि पानी से निकाले जाने के बाद व्यक्ति जीवित था।

The man, later identified as a quarry worker from… pic.twitter.com/3koRv6iCai— Sudhakar Udumula (@sudhakarudumula) June 10, 2024

देश के कई राज्यों में लू की चेतावनी

बता दें कि देश के कई राज्यों की तरह तेलंगाना में भी भीषण गर्मी पड़ रही है। आईएमडी ने दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले चार से पांच दिनों तक हीट वेव (लू) की स्थिति रहने की चेतावनी जारी की है। कहा गया है कि पश्चिमी हवाओं के जारी रहने तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश को प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। इन राज्यों के कुछ हिस्सों में 18 जून तक, झारखंड और बिहार में 15 जून तक लू की स्थिति रह सकती है।

यह भी पढ़ें: Monsoon Updates: प्रचंड गर्मी के बीच IMD का सुकून भरा अपडेट, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश; फिर से रफ्तार पकड़ सकता है मानसून