Move to Jagran APP

TDP ने COVID-19 संकट से निपटने के लिए आंध्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया

तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के नेताओं ने आंध्र प्रदेश में राज्य सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 08:56 AM (IST)
TDP ने COVID-19 संकट से निपटने के लिए आंध्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया
TDP ने COVID-19 संकट से निपटने के लिए आंध्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया

अमरावती, एएनआइ। तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के नेताओं और कैडरों ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा खोले गए COVID-19 आइसोलेशन केंद्रों में उचित सुविधाओं की कमी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।सभी प्रदर्शनकारियों ने कोरोना वायरस मनदंडों का पालन किया है और मांग की है कि वाइएसआरसीपी सरकार अपने लापरवाह रवैये को छोड़कर लोगों की मदद करें।

loksabha election banner

नेताओं ने राज्य के सभी 25 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 175 विधानसभा क्षेत्रों से संबंधित अपने निवासों पर इन विरोध प्रदर्शनों का अवलोकन किया। कोरोनोवायरस रोगियों को समय पर पर्याप्त चिकित्सा प्रदान करने के लिए सरकार की 'विफलताओं' के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक जागरूकता अभियान भी चलाया था।

टीडीपी नेताओं ने सरकार से गरीब परिवारों को 5,000 रुपये की नकद सहायता प्रदान करके मदद करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि नौकरियों और मुद्रास्फीति की हानि के कारण गरीब श्रमिक पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण श्रमिकों, कुली, बुनकरों, दर्जी, कारीगरों और असंगठित मजदूरों के प्रकोप के बाद परेशानियों का सामना कर रहे हैं। 

बता दें इस वक्त चीन के वुहान से फैले वायरस से पूरी दुनिया परेशान है। भारत में भी कोरोना से 13 लाख के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 31 हजार के पार पहुंच गई है। देश में सबसे अधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु और देश की राजधानी दिल्ली है। 

महाराष्ट्र में 3 लाख 47 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं वहीं मरनवालों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है। दूसरे नंबर पर तमिलनाडु सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहा पर कुल संक्रमित आंकड़ा 1 लाख 99 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 3 हजार के पार पहुंच गया है। बात अगर देश की राजधानी दिल्ली के करें तो यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 27 हजार के पार पहुंच गया वहीं मरनवालों की संख्या 3  हजार 320 तक पहुंच गई है। 

बात अगर बात आंध्र प्रदेश की करें तो यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 72,000 के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 884 तक पहुंच गई है। गौरलतब है कि देश में इस वक्त अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन कई राज्यों और शहरों में लॉकडाउन की वापसी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.