Move to Jagran APP

तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में रहने की सलाह

Tamil Nadu Governor tests positive तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही आइसोलेशन में रहने सलाह दी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 07:13 PM (IST)
तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में रहने की सलाह
तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में रहने की सलाह

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें घर में अलग रहने की सलाह दी है। घर पर ही डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी। चेन्नई के कावेरी अस्पताल (Kauvery Hospital) ने रविवार को यह जानकारी दी। रविवार सुबह ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। इस दौरान उनकी कोरोना जांच की गई और बाद में उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। 

loksabha election banner

80 वर्षीय पुरोहित बीते 29 जुलाई को तब आइसोलेशन में चले गए थे जब राजभवन के तीन कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। चेन्नई के कावेरी अस्‍पताल (Kauvery Hospital) के कार्यकारी निदेशक डॉ. अरविंद सेल्‍वराज (Dr Aravindan Selvaraj) ने जारी बुलेटिन में बताया कि पुरोहित एसिम्‍टोमैटिक हैं और उनकी हालत स्थिर है। उनमें कोरोना के मामूली लक्षण पाए गए हैं। पूर्व में राजभवन में तैनात 84 सुरक्षा जवान कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं। हालांकि पुरोहित इनमें से किसी सरकारी कर्मचारी के संपर्क में नहीं आए थे। 

आज ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते दिनों मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उत्‍तर प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण का संक्रमण के चलते निधन हो गया है। उन्‍हें लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराया गया था। वहीं 22 दिन तक मुंबई के नानावटी अस्‍पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन को डिस्‍चार्ज कर दिया गया है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 54,735 मामले सामने आए हैं जिसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,50,723 हो गया है। बीते 24 घंटे में संक्रमण से 853 लोगों की मौत भी हुई है जिसके साथ मृतकों की संख्या 37,364 पर पहुंच गई है। हालांकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर 65.44 प्रतिशत हो गई है जबकि मृत्यु दर घटकर 2.13 फीसद रह गई है।

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या दो लाख 51 हजार से ज्यादा हो गई है। राज्‍य में अब तक चार हजार से ज्यादा लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। हालांकि अब तक एक लाख 90 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि तमिलनाडु में 56 हजार से ज्यादा सक्रिय केस हैं। बीते 24 घंटे में तमिलनाडु में संक्रमण से 99 लोगों की मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.