Move to Jagran APP

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, आसमान में छाया काले धुंए का गुबार; 2 की झुलसकर मौत

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां एक पटाखा निर्माण फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ जिसके कारण दो लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हुए है। बचावकर्मी घटनास्थल पर मौजूद है और लोगों को हर संभव मदद पहुंचा रहे है। बता दें कि धमाके के बाद आसमान में भारी मात्रा में काले धुएं का गुबार छा गया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Tue, 09 Jul 2024 11:49 AM (IST)
शिवकाशी में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट (Image: File)

एएनआई, चैन्नई। Tamil Nadu firecracker factory blast: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में मंगलवार को एक पटाखा निर्माण फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हुआ। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। अग्निशमन विभाग ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए शिवकाशी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

धमाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में इलाके से भारी मात्रा में धुआं निकलता हुआ दिख रहा है। राहत और बचावकर्मी इस समय घटनास्थल पर मौजूद है। 

— ANI (@ANI) July 9, 2024

दो माह पहले भी हुआ था धमाका

इससे पहले 9 मई को भी शिवकाशी के पास एक पटाखा निर्माण कारखाने में जोरदार विस्फोट हुआ था। हादसे में पांच महिला श्रमिकों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं, बारह अन्य झुलस गए। पिछले कुछ सालों में भारत की पटाखा राजधानी में कई घातक विस्फोट हुए हैं। पिछले साल अक्टूबर में ही, एक पखवाड़े से भी कम समय में 27 लोग मारे गए थे। इस महीने, एक पत्थर की खदान में हुए विस्फोट में तीन लोग मारे गए।

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu: तमिलनाडु के विरुधुनगर में हुआ दर्दनाक हादसा, पटाखा फैक्टरी में भीषण धमाका; 3 की मौत एक घायल

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu Blast: तमिलनाडु के शिवकाशी में भीषण हादसा, पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से पांच महिलाओं सहित नौ की मौत