थेनी (तमिलनाडु), एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर तैयारिया अपने अंतिम दौर में है। उनके दौरे को यादगार बनाने के लिए सरकार से लेकर कलाकार तक सभी अपने-अपने तरीके से प्रयास कर रहे हैं।

ट्रंप के स्वागत के लिए तमिलनाडु के फ्रूट कार्विंग में माहिर कलाकार एम. एलंचेजियन ने तरबूज पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी की खास तस्वीर उकेरी है। उन्होंने ऐसा करने के लिए दो घंटे का समय लिया।

यहीं नहीं कलाकार एलंचेजियन ने पृष्ठभूमि में ताजमहल की छवि को भी उकेरा है। एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं खुश हूं कि ट्रम्प को दो दिन की यात्रा में हमारे देश की विरासत और संस्कृति के बारे में पता चलेगा। मुझे पृष्ठभूमि में ताजमहल के साथ ट्रम्प और मोदी की छवियों को उकेरने में लगभग दो घंटे लगे।

बता दें कि इससे पहले उन्होंने तरबूज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की छवियों को भी उकेरा था। दोनों नेताओं ने पिछले साल दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए तमिलनाडु का दौरा किया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से भारत की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं। आगरा कार्यक्रम के तहत ट्रंप ताजमहल देखने के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। इस के लिए एयरपोर्ट से ताजमहल तक तीन हजार कलाकार ट्रंप का स्वागत करेंगे। 16 स्थलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए मंच तैयार किए गए हैं। ट्रंप आगमन के रूट पर दोनों ओर खड़े 26 हजार स्कूली छात्र-छात्राएं भारत और अमेरिका के राष्ट्रीय ध्वज लहराएंगे।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस