Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput case: रिया चक्रवर्ती के छोटे भाई शौविक और सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैम्युअल गिरफ्तार

Sushant Singh Rajput case रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की चैट सामने आने के बाद से ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम एक्शन में आ गई है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 08:21 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 10:39 PM (IST)
Sushant Singh Rajput case: रिया चक्रवर्ती के छोटे भाई शौविक और सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैम्युअल गिरफ्तार
Sushant Singh Rajput case: रिया चक्रवर्ती के छोटे भाई शौविक और सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैम्युअल गिरफ्तार

मुंबई, एजेंसी। फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput) केस में सीबीआई जांच का शुक्रवार को 15वां दिन था। इस मामले में ड्रग ऐंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने बड़ी कर्रवाई की। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आज देर शाम रिया चक्रवर्ती के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती एवं सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैम्युअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले सुबह 6.30 बजे रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) के घर एनसीबी ने छापेमारी की। रिया के घर एनसीबी की टीम करीब 4 घंटे तक रही। एनसीबी की टीम रिया के भाई शौविक को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई थी। वहीं, दूसरी टीम ने NDPS ऐक्ट के तहत सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिया। बीते दिनों रिया चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ के कई लोगों के ड्रग चैट्स सामने आए थे।

loksabha election banner

जानें, सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े अपडेट्स:

अब्‍दुल बासित की कोर्ट में पेशी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस से जु़ड़े ड्रग तस्करी मामले में दो दिन पहले गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर अब्‍दुल बासित को एनसीबी ने कोर्ट में पेश किया। इससे पहले जैद विलात्रा को स्थानीय मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने गुरवार को 9 सितंबर तक के लिए नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेजा।

टीवी पर चर्चा न करें तो बेहतर: विकास सिंह

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा कि मनोचिकित्सक आजकल टीवी चैनलों पर आकर बोल रहे हैं ये बहुत गलत है क्योंकि ये क्लाइंट की गोपनीयता का सवाल है। मुझे लगता है कि ये एक तरह से जांच में हस्तक्षेप है इसलिए इस तरह से मामलों की टीवी पर चर्चा न करें तो बेहतर है।

सीनियर अधिकारियों की मौजूदगी में रेड

NCB के डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने बताया कि आज सुबह दो जगह सर्च की गई एक शौविक और दूसरी सैमुअल मिरांडा के आवास पर। सीनियर अधिकारी सर्च के दौरान मौजूद थे। दोनों को NDPS एक्ट के सेक्शन 67 के अंतर्गत नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

एनसीबी की हिरासत में मिरांडा

सुशांत मामले में आज एनसीबी की टीम ने सुबह रिया और सैमुअल मिरांडा के घर पर छापा मारा था। रिया के घर पर जहां तीन घंटे से छापेमारी की गई, वहीं छापेमारी के बाद एनसीबी की टीम सैमुअल मिरांडा को NDPS ऐक्ट के तहत हिरासत में ले लिया। सैमुअल के घर पर 2 घंटे तक छापेमारी चली। 

NDPS ऐक्ट के तहत छापा

रिया के घर पर एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर भी मौजूद रहे। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि NDPS ऐक्ट के तहत शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घरों पर भी तलाशी ली गई। रिया और उनके भाई शौविक की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया के घर छापेमारी की।

सीबीआइ ने की सुशांत की मनोचिकित्सक से पूछताछ

गुरुवार को सीबीआइ ने पहली बार दिवंगत अभिनेता की मनोचिकित्सक सूसन वाकर से पूछताछ की। पूछा कि सुशांत को क्या बीमारी थी और वह कौन सी दवाएं लेते थे। जांच एजेंसी ने लगातार तीसरे दिन हीरोइन रिया चक्रवर्ती के पिता से भी पूछताछ की। सुशांत की मनोचिकित्सक सूसन वाकर दिन में एक बजे कलीना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचीं। यहीं पर सीबीआइ ने उनसे करीब सात घंटे तक पूछताछ की। सीबीआइ ने उनसे इस हाई प्रोफाइल मामले में पहली बार पूछताछ की है।

रिया के पिता से तीसरे दिन पूछताछ

रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन सीबीआइ ने करीब पांच घंटे पूछताछ की। आखिर के दो दिन उनसे करीब 18 घंटे पूछताछ हुई है। रिया और उनके परिजन सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोपी हैं। इससे पहले सीबीआइ रिया चक्रवर्ती से चार दिन में करीब 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है। रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती भी सीबीआइ के शक के दायरे में है और उससे भी कई दौर की पूछताछ हो चुकी है। जांच एजेंसी सुशांत के साथ फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और घरेलू काम करने वाले दीपेश सावंत से भी पूछताछ कर चुकी है।

रिया चक्रवर्ती पर आरोप

बीती 14 जून को सुशांत का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट के बेडरूम में पंखे से लटकी हुई मिली थी। मुंबई पुलिस ने हादसे से हुई मौत का मामला दर्ज करते हुए 50 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए थे। लेकिन फिल्म स्टार के पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज कराकर आरोप लगाया कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों ने सुशांत का धन हड़पने के बाद उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया। बाद में मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी सीबीआइ से कराने का फैसला हुआ।

यह भी देखें: रिया चक्रवती और भाई शोविक, के घर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का सर्च ऑपरेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.