चेन्नई, एएनआइ। अक्सर आवारा कुत्ते को एमसीडी की गाड़ी उठा कर ले जाती है, लेकिन चेन्नई में एक आवारा कुत्ता रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (Railway protection force) में शमिल किया गया है। ये कुत्ता अब इस टीम के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन पर गश्त लगाता है और जैसे ही उसे कोई अपराधी दिखता है तो उन पर भौंकने लगता है। 

यह कुत्ता पालतू नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस कुत्ते के मालिक ने इसके पार्क टाउन में छोड़ दिया था। अब सभी लोगों के बीच में यह मिनी सेलिब्रिटी बन गया है। अब यह कुत्ता उन सभी यात्रियों पर भौंकता है जो रेलवे ट्रैक को सीधे पार करते हैं। स्पष्ट तौर पर यह कुत्ता सभी यात्रियों को चेतवानी दे रहा है कि वह ऐसा ना करें। इसके अलावा यह उन यात्रियों पर भी भौंकता है  जो चलती ट्रेन में उतरे और चढ़ते हैं। 

एक यात्री ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए कहा कि ट्रेन में काफी सालों से यात्रा कर रहा हूं और ये कुत्ता उन सभी यात्रियों पर भौंकता है जो चलती ट्रेन में चढ़ते-उतरते हैं। इसके अलावा जो ट्रेलवे ट्रेक पर पैदल चलते हैं। सीधे तौर पर ट्रेलवे ट्रेक पार करने भी ये कुत्ता यात्रियों पर भौंकता है। यह जनता के लिए अच्छा काम कर रहा है।वहीं दूसरे यात्री ने कहा कि इस कुत्ते के जो लोग आदि हो गए हैं उसे  इससे कोई समस्या नहीं है। 

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस