बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक (Karnataka) के हुबली शहर (Hubli) में शुक्रवार को मस्जिद में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने से मना करने पर लोगों ने पुलिस पर भारी पथराव किया। इस हमले में चार पुलिसकर्मी जख्‍मी हो गए हैं। मंतूर (Mantur) इलाके में स्थित मस्जिद के समीप हुई इस घटना पर हुबली धारवाड़ (Hubli Dharwad) पुलिस कमिश्‍नर आर. दिलिप ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है। लोगों से मंदिरों, मस्जिदों और गिरजाघरों में सामूहिक रूप से जमा नहीं होने की सलाह जारी की गई है। बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 

उल्‍लेखनीय है कि बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के पश्चिमी निजामुद्दीन क्षेत्र में तब्लीगी जमात का एक जमावड़ा हुआ था। इसमें शामिल हुए कई तब्‍लीगियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद देशभर में प्रशासन एक जगह होने वाले जमावड़ों को लेकर खास सतर्कता बरत रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पिछले दो दिनों में 14 राज्यों में तब्लीगी जमात के जमावड़े से जुड़े 647 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने दैनिक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से कुछ तब्लीगी जमात के जमावड़े से जुड़े हैं। 

14 राज्‍यों में फैले तब्‍लीगियों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद देशभर में हड़कंप मच गया है। प्रशासन जगह जगह तब्‍लीगियों की धरपकड़ में जुटा है लेकिन लोगों की भीड़ इस काम में बाधा बन रही है। अब तक देशभर में कई जगहों पर पुलिस पर पथराव करने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इंदौर के टाटपट्टी बाखल में बीते बुधवार कोरोना संक्रमितों की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भी स्‍थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। यही नहीं मुजफ्फरपुर में बीते दिनों 11 साल की बच्ची की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ ने हमला बोल दिया था। यूपी के सहारनपुर के जमालपुर गांव में मंगलवार को मस्जिद के बाहर जमा भीड़ को पुलिस ने हटने के लिए कहा तो भीड़ मारपीट पर उतारू हो गई थी। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस