Move to Jagran APP

राज ठाकरे को झटका, MNS के 6 पार्षदों ने थामा उद्धव की शिवसेना का दामन

राज ठाकरे की मनसे को तगड़ा झटका लगा है और उनके 6 पार्षद शिवसेना में शामिल हो गए हैं।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 09:20 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 09:29 AM (IST)
राज ठाकरे को झटका, MNS के 6 पार्षदों ने थामा उद्धव की शिवसेना का दामन
राज ठाकरे को झटका, MNS के 6 पार्षदों ने थामा उद्धव की शिवसेना का दामन

 मुंबई  (मिड-डे) ऐसे समय जब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) सुप्रीमो राज ठाकरे राजनीति के मैदान में खुद को फिर से मजबूत करने जुटे हैं, उन्हें चचेरे भाई और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से तगड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को मनसे के छह पार्षदों ने शिवसेना का दामन थाम लिया। यह सिर्फ मनसे ही नहीं बल्कि शिवसेना की पूर्व सहयोगी भाजपा के लिए भी झटका है।

loksabha election banner

इन पार्षदों के शामिल होने से बीएमसी की 227 में 90 सीटें शिवसेना की हो गईं हैं। उसे चार निर्दलीय पार्षदों का भी समर्थन प्राप्त है। भाजपा की 82 सीटें हैं। उसे दो निर्दलीय पार्षदों ने समर्थन दिया है। मनसे के सात पार्षद थे। अब उसका सिर्फ एक पार्षद बचा। कांग्रेस के 30 पार्षद हैं। दो सीटें विभिन्न कारणों से रिक्त हैं।

मनसे के छह पार्षदों के शिवसेना में शामिल होने की घोषणा उद्धव ठाकरे ने अपने आवास मातोश्री में एक प्रेस कांफ्रेंस में की। इस दौरान मनसे पार्षद दिलीप लांडे, हर्षला मोरे, दत्ताराम नरवणकर, अर्चना भालेराव, परमेश्वर कदम और अश्विनी माटेकर भी मौजूद थे।

उद्धव ठाकरे ने कहा, हर राजनीतिक दल खुद को मजबूत करता है। हम भी अपनी पार्टी मजबूत करने में लगे हैं। इसमें गलत क्या है। यदि भाजपा हमें अपना मित्र समझती है तो उसके पेट में क्यों दर्द हो रहा है। हमने उनकी पार्टी से किसी को तो शामिल नहीं किया। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर अब खत्म हो गई है। दो दिन पहले भाजपा की उम्मीदवार ने बीएमसी का जो चुनाव जीता था वह प्रत्याशी की सास की मृत्यु से मिली सहानुभूति वोट के कारण संभव हुआ है।

यह भी पढ़ें: जानिए, क्यों राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस करती है मारपीट की राजनीति

यह भी पढ़ें: मुंबई में राज ठाकरे की गुंडागर्दी, मनसे कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीयों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.