Move to Jagran APP

चेन्नई में भारी बारिश के चलते ट्रेनों के रूट को भी किया गया डायवर्ट, जानें किन मार्गों के बदले रास्ते

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राजधानी के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया है। वहीं कुछ ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। जानें किन रास्तों के रूट डायवर्ट किए गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 12:13 PM (IST)
चेन्नई में भारी बारिश के चलते ट्रेनों के रूट को भी किया गया डायवर्ट, जानें किन मार्गों के बदले रास्ते
चेन्नई में भारी बारिश के चलते ट्रेनों के रूट को भी किया गया डायवर्ट, जानें किन मार्गों के बदले रास्ते

चेन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राजधानी के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया है वहीं कुछ ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए।अब दक्षिण रेलवे और दक्षिण-मध्य रेलवे ने चेन्नई सेंट्रल डिवीजन के टाडा-सल्लुरुपेटा खंड (Tada-Sullurupeta) में स्थित पुल पर खतरे के स्तर से ऊपर पानी के अतिप्रवाह के चलते कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया है।

loksabha election banner

दानापुर-केएसआर बेंगलुरु सुपरफास्ट का बदला रूट

दक्षिण पश्चिम रेलवे की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दानापुर-केएसआर बेंगलुरु सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल यात्रा दानापुर से शुरू होकर गुडूर, रेनिगुंटा, मेलपक्कम, काटपाडी और जोलारपेट्टई होकर चलेगी। वहीं कामाख्या-यशवंतपुर एक्सप्रेस स्पेशल कामाख्या से गुडूर, रेनिगुंटा, मेलपक्कम, काटपाडी और जोलारपेट्टई होते हुए चलने के लिए डायवर्ट की गई है।

बेंगलुरु छावनी-गुवाहाटी एक्सप्रेस स्पेशल का बदला रास्ता

बेंगलुरु छावनी-गुवाहाटी एक्सप्रेस स्पेशल ने बेंगलुरु छावनी से शुरू की यात्रा को पेरंबूर, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, अरक्कोनम, रेनीगुंटा और गुडूर होते हुए चलने के लिए बदल दिया गया।

कई रूट पर ट्रेनों को चुकी है निलंबित

इससे पहले भारी बारिश के चलते दक्षिण रेलवे, चेन्नई मंडल रेल के प्रबंधक कार्यालय ने तिरुवल्लुर तक की अधिकांश सर्विस को अवादी (Avadi) और अंबत्तूर (Ambattur) में पटरियों के जलभराव के कारण निलंबित कर दिया था।

उधर, बीते दिन भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली-चेन्नई के 2164 किलोमीटर के रूट को अब हाई स्पीड कॉरिडोर (Hi speed corridor) बनाने का निर्णय किया है। दिल्ली-चेन्नई रूट पर रेलवे अब 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाने की योजना बनाई जा रही है। इंडियन रेलवे ने इसके लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसके साथ ही रेलवे की योजना मुंबई-हावड़ा के 1965 किलोमीटर सेक्शन, मुंबई-चेन्नई, चेन्नई-हावड़ा, चेन्नई-बेंगलुरु, बेंगलुरु-हैदराबाद, चेन्नई-हैदराबाद और हावड़ा-पुरी रूट पर ट्रेन की स्पीड बढ़ाने की भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.