Move to Jagran APP

छठा जागरण फिल्म महोत्सव प्रीमियर के लिए बेहतरीन अवसर

फिल्म प्रेमियों के दिलों में विशेष स्थान रखने वाले जागरण फिल्म महोत्सव में इस बार सिनेप्रेमियों को कई नई संस्कृतियों से परिचय करने और बेहतरीन अनुभवों वाली फिल्मों से रू-ब-रू होने का मौका मिलेगा। महोत्सव की शुरुआत दिल्ली में एक जुलाई से हो रही है। इस बार महोत्सव की थीम

By manoj yadavEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2015 08:23 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2015 08:24 PM (IST)
छठा जागरण फिल्म महोत्सव प्रीमियर के लिए बेहतरीन अवसर

नई दिल्ली। फिल्म प्रेमियों के दिलों में विशेष स्थान रखने वाले जागरण फिल्म महोत्सव में इस बार सिनेप्रेमियों को कई नई संस्कृतियों से परिचय करने और बेहतरीन अनुभवों वाली फिल्मों से रू-ब-रू होने का मौका मिलेगा। महोत्सव की शुरुआत दिल्ली में एक जुलाई से हो रही है। इस बार महोत्सव की थीम "खुशी" है।

loksabha election banner

महोत्सव की "जागरण प्रीमियर" श्रेणी फिल्मों के लिए बेहतरीन प्रीमियर का अवसर होगा। महोत्सव में "रेट्रोस्पेक्टिव" श्रेणी में सुनहरे बीते दिनों वाली फिल्में देखने का अवसर मिलेगा जबकि "ट्रिब्यूट" श्रेणी में प्रतिष्ठित हिंदी फिल्में भी दिखाई जाएंगी। इस बार इस महोत्सव में पिछले साल के कीर्तिमान से भी आगे बढ़ने की पूरी तैयारी है। पिछली दफा 17 शहरों में 400 फिल्में दिखाई गई थीं और करीब पचास हजार सिनेप्रेमियों को इन्हें देखने का अवसर मिला था। यही नहीं, पिछली बार सिनेमा की विभिन्न विधाओं से संबंधित 16 कार्यशालाएं भी आयोजित की गई थीं।

महोत्सव की शुरुआत दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में 1 जुलाई से होगी। पांच दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों में हिस्सेदारी के लिए जेएफएफ.सीओ.इन पर पंजीकरण कराया जा सकता है। महोत्सव का समापन मुंबई में होगा। इन दोनों महानगरों के अलावा कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, आगरा, मेरठ, देहरादून, हिसार, लुधियाना, पटना, रांची, जमशेदपुर, रायपुर, इंदौर और भोपाल में भी फिल्मों का प्रदर्शन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.