Move to Jagran APP

शिवसेना ने दी ओवैसी को चुनौती, 'अवैध मस्जिदें ढहा कर दिखाएं'

शिवसेना ने सोमवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) को चेतावनी दी है कि यदि वह शहर में महापुरुषों के स्मारक निर्माण को नाजायज मानती है, तो वह महाराष्ट्र में सरकारी जमीनों पर निर्मित हजारों अवैध मस्जिदें ढहा कर दिखाए। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा, 'क्या

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2015 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2015 06:01 PM (IST)
शिवसेना ने दी ओवैसी को चुनौती, 'अवैध मस्जिदें ढहा कर दिखाएं'

मुंबई। शिवसेना ने सोमवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) को चेतावनी दी है कि यदि वह शहर में महापुरुषों के स्मारक निर्माण को नाजायज मानती है, तो वह महाराष्ट्र में सरकारी जमीनों पर निर्मित हजारों अवैध मस्जिदें ढहा कर दिखाए।

loksabha election banner

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा, 'क्या वे अनधिकृत मस्जिदों को ढहाने की मांग करेंगे? मुसलमानों को हज तीर्थयात्रा सब्सिडी से बहुत लाभ होता है। यहां तक की हज रियायत भी सरकारी खजाने से आती है। क्या यह सार्वजनिक पूंजी की बरबादी नहीं है।'

एआइएमआइएम ने हाल ही में मांग की थी कि सार्वजनिक जमीन और धन का इस्तेमाल प्रमुख नेताओं के स्मारक निर्माण पर नहीं किया जाना चाहिए। एआइएमआइएम ने शहर में छत्रपति शिवाजी, शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे और वरिष्ठ भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे के स्मारक निर्माण की योजनाओं पर नाराजगी जताई थी।

एआइएमआइएम ने तर्क दिया था कि इस सार्वजनिक निधि का उपयोग नेताओं के नाम पर अस्पतालों के निर्माण पर किया जाना चाहिए। पार्टी विधायक इम्तियाज जलील ने कहा कि यदि इस तरह के स्मारक बनाने हैं तो उन्हें निजी जमीन पर बनाया जा सकता है।

सामना के मुताबिक, 'पार्टी प्रमुख अकबरुद्दीन ओवैसी से इसी बात की उम्मीद की जा सकती है। इन्होंने औरंगजेब की समाधि पर नमाज अता की है। आखिरकार, एआईएमआईएम औरंगजेब और अफजल खान से प्रेरित है।'

जलील ने चेतावनी दी थी कि यदि एआइएमआइएम की मांग नहीं मानी गई तो उनकी पार्टी न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी। शिवसेना ने इसे महाराष्ट्र के साथ विश्वासघात बताया है।

ओवैसी को बीच चौरेाहे पर खड़ा करके गोली मार देनी चाहिए: यतींद्रानंद

अटल, आडवाणी के सम्मान पर भड़के ओवैसी, बोले- इन्हें सम्मान क्यों


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.