मुंबई, आइएएनएस। शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने अमेरिकी मनोरंजन कंपनी 'नेटफ्लिक्स' के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। उसका आरोप है कि इस वेब चैनल के जरिए वैश्विक स्तर पर भारत की गलत छवि दर्शायी जा रही है। साथ ही हिंदुओं की भावनाओं को जानबूझकर आहत किया जा रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता और शिवसेना की आइटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी ने बुधवार को बताया कि उन्होंने नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील करते हुए पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे को लिखित में अपनी शिकायत दे दी है। उसमें उन्होंने बताया है कि 'नेटफ्लिक्स इंडिया' की प्रसारित की गई कमोबेश सभी सीरीज में विश्वस्तर पर भारत को बदनाम करने की कोशिश की गई है। देश की खराब छवि दिखाने के पीछे 'नेटफ्लिक्स इंडिया' हिंदुओं के प्रति दुर्भावना साफ नजर आती है।

भारत को दुनिया भर में बदनाम करने की कोशिश
शिवसैनिक रमेश सोलंकी ने तीन पेज की अपनी शिकायत एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। साथ ही इसकी एक प्रति महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और मुंबई पुलिस की साइबर सेल को भेजी है। अपने आरोपों के समर्थन में उन्होंने नेटफ्लिक्स के विभिन्न शो में आपत्तिजनक सामग्री पर एक सीडी भी दी है। सोलंकी ने बताया कि प्रसिद्ध वेब शो 'सेक्रेड गेम्स', 'लीला' और 'घुल' के अलावा अमेरिका का स्टैंडअप कमेडियन हसन मिन्हाज का 'देशभक्ति का एक्ट' भारत को दुनिया भर में बदनाम करता है।

सोलंकी ने कहा कि भारत के अलावा अन्य देशों में जहां हिंदू अल्पसंख्यक हैं, उन्हें बेबुनियाद बातों के आधार पर बदनाम नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- जब फ्लाइट में वॉशरूम जाने से रोके गए यात्री, जानें क्या था कारण

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप