मुंबई, जागरण न्यूज नेटवर्क। बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड में स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी पर मुंबई पुलिस का शिकंजा कस गया है। पुलिस के मुताबिक इंद्राणी मुखर्जी अपनी बेटी शीना की हत्या से ऐन पहले पीटर और विधि मुखर्जी के साथ भारत से बाहर थी। हत्या के लिए सिर्फ इंद्राणी मुंबई लौटी थी। लिहाजा, सुरागों की तलाश में मुंबई पुलिस ने उनका वर्ली स्थित बंगला खंगाल डाला।

पीटर मुखर्जी से बुधवार को खार पुलिस स्टेशन में 12 घंटे से अधिक समय तक हुई मैराथन पूछताछ के बाद देर रात घर जाने की इजाजत दी। पीटर से आगे दूसरे दौर की पूछताछ हो सकती है। मुंबई पुलिस ने मुख्य हत्याभियुक्त और उनकी पत्नी इंद्राणी और दो अन्य आरोपियों के सामने पहली बार आमने-सामने बैठाकर गहन पूछताछ की। पुलिस का मानना है कि हत्या के पीछे पैसे का लेनदेन बड़ा कारण हो सकता है। बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे पीटर खार पुलिस थाने अपने वकील के साथ पहुंचे। शीना हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस टीम ने पहले तो उनसे अकेले पूछताछ की। कुछ देर बाद, इंद्राणी से पूछताछ कर उस जानकारी की पुष्टि की गई। यही प्रक्रिया इंद्राणी के दूसरे पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय के साथ भी अपनाई गई।

पीटर और इंद्राणी से पूछे अहम सवाल

पुलिस अधिकारी: हत्या से पहले इंद्राणी, पीटर और विधि विदेश में थे। सिर्फ इंद्राणी वापस लौटीं। क्यों और किस लिए?

* क्या पीटर को वारदात की खबर पहले से थी?

* जब इंद्राणी शीना को वापस गुवाहाटी भेजने में नाकाम रही तो आप से क्या कहा?

पुलिस ने इंद्राणी से पूछा: पीटर कह रहे हैं कि आपने उसे बताया कि शीना अमेरिका गई है। क्या ये सच है?

* दोनों ही शीना और राहुल के संबंध के खिलाफ थे या दोनों में से एक?

* क्या शीना के साथ वित्त संबंधी को परेशानी थी?

* क्या शीना के खाते में पिछले साल में धन जमा किया गया? कितना और क्यों?

* क्या दोनों ने शीना से रकम लौटाने को कहा, या किसी एक ने? उसका जवाब क्या था?

इंद्राणी से सवाल : शीना बहन है बताने पर क्या पीटर ने कोई संशय जताया था? पीटर का कहना है कि वह आसानी से मान गए थे।

* पारिवारिक मामलों के अलावा क्या पीटर वित्तीय मामले भी इतनी आसानी से मान जाते थे?

* क्या आप दोनों को यह पता था कि राहुल के अलावा भी शीना की जिंदगी में कोई है?

* आपका आपसी रिश्ता 2010-12 और 2012 के बाद कैसा था?

इंद्राणी से सवाल : पीटर कह रहा है कि उसे संजीव खन्ना और इंद्राणी की नजदीकी के बारे में नहीं पता। इसमें कितनी सच्चाई है?

मुखर्जी के घर की तलाशी, दो लैपटॉप, मोबाइल, दस्तावेज जब्त

एक तरफ खार पुलिस थाने में पीटर मुखर्जी से पूछताछ चल रही थी, तो दूसरी तरफ पुलिस की दूसरी टीम वर्ली के पोचखानवाला रोड स्थित पीटर मुखर्जी के घर की तलाशी ले रही थी। पुलिस टीम ने खासतौर से पीटर और इंद्राणी के बेडरूम की गहन छानबीन की। वहां से दो लैपटॉप, दो लैपटॉप बैग, एक आइफोन, इंद्राणी के लिखे गए कुछ पत्र, पीटर और इंद्राणी के कुछ व्यावसायिक सौदों के कागजात इत्यादि पुलिस अपने साथ ले आई है। पुलिस ने पीटर मुखर्जी के गैराज की भी तलाशी ली।

संजीव के घर की तलाशी, सिद्धार्थ से पूछताछ

इधर, इंद्राणी के लिव-इन-पार्टनर और शीना बोरा के पिता सिद्धार्थ दास से भी उनके कोलकाता स्थित घर पर मुंबई पुलिस ने बुधवार देर शाम पूछताछ की। दूसरी ओर, मुंबई पुलिस ने कोलकाता में इंद्राणी के पूर्व पति व शीना बोरा हत्याकांड के आरोपी संजीव खन्ना के दक्षिण कोलकाता के हेस्टिंग्स स्थित घर पर कोलकाता पुलिस की मदद से तलाशी ली। संजीव के घर से लैपटॉप, बैंकों के दस्तावेज और विभिन्न जगहों पर किए निवेश के दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

हत्या में इस्तेमाल कार पीटर ने बुक की थी

उधर, एक अंग्रेजी अखबार ने मुंबई पुलिस के सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है कि शीना की हत्या में जिस कार का इस्तेमाल किया गया, वो उसके वर्तमान पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी ने बुक की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस फिलहाल इससे किसी आखिरी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

इंद्राणी मुखर्जी ने कबूल किया गुनाह

एक चैनल ने दावा किया है कि शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इससे पहले शीन के सौतेला पिता संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर राय ने भी अपना गुनाह कर लिया था।

सीआइडी पहुंची रायगढ़

उधर, घटनास्थल की जांच के लिए सीआइडी की एक टीम रायगढ़ पहुंची है। यहीं शीना की हत्या के बाद उसे पेट्रोल छिड़कर जलाया गया था।

पढ़ें : शीना व इंद्राणी के तल्ख ईमेल बताएंगे हत्या की वजह

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Bhardwaj