मुंबई। स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी और मनोरंजन चैनल आईएनएक्स मीडिया की संस्थापक इंद्राणी मुखर्जी की गिरफ्तारी के बाद सनसनीखेज खुलासा हुआ है। अब तक जो भी जानकारियां सामने आई है उन्हें देखने के बाद यह लगता है कि यह पूरा मामला किसी थ्रिलर फिल्म से कम नहीं है।

कहानी के पात्र

पीटर मुखर्जी : भारत में टीवी चैनल प्रसारण का संभव बनाने वालों में से एक नाम। स्टार इंडिया के पूर्व प्रमुख। इन्हीं के कार्यकाल में कौन बनेगा करोड़ पति कामयाबी के शिखर पर पहुंचा था।
इंद्राणी मुखर्जी : मनोरंजन चैनल आईएनएक्स मीडिया की संस्थापक। मीडिया जगत का बड़ा नाम।
शीना बोरा : इंद्राणी मुखर्जी की बेटी, शीना ने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से पढ़ाई की थी। लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह रिलायंस एडीएजी की कर्मचारी थी। शीना के लापता होते वक्त उनकी उम्र 24 साल थी।
मीखेल बोरा: इंद्राणी मुखर्जी का बड़ा बेटा और शीना बोरा का बड़ा भाई।
संजीव खन्ना: इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति जो कोलकाता में रहते है।
राहुल मुखर्जी: पीटर मुखर्जी का छोटा बेटा और शीना बोरा का प्रेमी

इस पूरी कहनी में जहां इंद्राणी मुखर्जी ने अपने वर्तमान पति पीटर मुखर्जी को अंधेरे में रखा वहीं अपने बेटे मीखेल को भी उसकी बहन शीना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। इंद्राणी ने पीटर के सामने अपनी बेटी शीना को बहन बताकर पेश किया वहीं शीना का पीटर की पूर्व शादी से हुए बेटे राहुल से अफेयर था।

शीना का भाई इस बात से इनकार कर रहा है कि उसकी बहन की हत्या प्रॉपर्टी विवाद में नहीं हुई। उसने यह भी बताया कि शीना और इंद्राणी के बीच अनबन थी। वहीं पीटर मुखर्जी ने बयान देकर कहा है कि शीना बोरा इंद्राणी की बेटी थी यह जान कर उसे बड़ा झटका लगा है।

शीना के गायब होने के बाद उसे बताया गया कि वो यूएस में पढ़ाई के लिए गई हुई है। वहीं मीखेल को भी यही कहा गया। जबकि दूसरी तरफ शीना के दोस्तों ने उसके बारे में पूछा तो उन्हें बताया गया कि वो इलाज के लिए यूके गई हुई है।

इंद्राणी की जिंदगी में तीन शख्स
1. इंद्राणी के एक बिजनेसमैन के साथ संबंध थे, जिससे शीना और एक बेटा पैदा हुए। इस शख्स का व्यापार कोलकाता और त्रिपुरा में है। पुलिस ने आज कोलकाता से संजीव खन्ना को गिरफ्तार कर लिया।
2. इंद्राणी ने एक अन्य शख्स से शादी रचाई जिसका कोलकाता और जमशेदपुर में बिजनेस है।
3. इसके बाद पीटर इंद्राणी की जिंदगी में आए।
4. अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि शीना और मीखेल इंद्राणी के किस पति से पैदा हुए बच्चे हैं।

गुवाहाटी में पले शीना और भाई
शीना और उसके भाई की परवरिश इंद्राणी के माता-पिता के पास गुवाहाटी में हुई। भाई फिलहाल एक एयरलाइन में कार्यरत है।

पीटर के आते ही अलग हो गई थी शीना
खबरों के अनुसार अपने पूर्व पति से अलग होने के बाद इंद्राणी एक कंपनी में एचआर कंसल्टेंट के तौर पर काम करने लगी। यहीं पर उसके और पीटर के बीच प्यार बढ़ा और दोनों एक हो गए। जैसे ही पीटर इंद्राणी की जिंदगी में आए, शीना अपने परिवार को लेकर अलग हो गई थीं। तब तक यह अच्छी तरह प्रचारित हो चुका था कि शीना और इंद्राणी बहने हैं। उसी के बाद पीटर की पहले वाली शादी से हुए बेटे से शीना की नजदीकियां बढ़ने लगीं। यह रिश्ता पीटर और इंद्राणी दोनों को पसंद नहीं था। पुलिस इस बात का शीना की मौत से जोड़कर देख रही है।

क्या कहते हैं परिजन
परिजनों ने इस बात की पुष्टि की है कि शीना इंद्राणी की बेटी थी। हालांकि यह रहस्य है कि इस बारे में पीटर को पता क्यों नहीं चला? वहीं इंद्राणी को जानने वालों और शीना के दोस्तों ने ट्वीट कर कहा कि शीना इंद्राणी की बेटी ही थी।

यूं खुला हत्या का राज
शीना की हत्या 2012 में हुई थी। पुलिस के मुताबिक शव को मुंबई से करीब 84 किलोमीटर दूर रायगढ़ के जंगलों में फेंक दिया गया था। गांव वालों की सूचना पर शव बरामद किया गया था।
इंद्राणी मुखर्जी ने उसके शव को ठिकाने लगाने में मदद की थी। एक गुप्त सूचना के आधार पर इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया गया था, और उसने कथित रूप से इस हत्याकांड में इंद्राणी की भूमिका का खुलासा किया।

इन धाराओं में केस दर्ज
इंद्राणी और उनके ड्राइवर के खिलाफ धारा 302 (हत्या), 201 (सबूत मिटाना) और 363 (अपहरण) मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

[साभार- नई दुनिया]

Posted By: Manoj Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप