Move to Jagran APP

लाल रोशनी, रिवाल्वर, कुत्ते और सुंदरी..

जिस्मफरोशी के अड्डे बन चुके इन मेंस व ब्यूटी पार्लरों में मुख्य द्वार से प्रवेश करते ही बेहद पाकीजगी का अहसास होता था। द्वार के पास बने काउंटर में साई भगवान समेत अन्य देवताओं की तस्वीरें व जलती अगरबत्ती-धूपबत्ती की सुगंध। दाढ़ी बाल-कटवाने की उत्तम व्यवस्था पर कहीं एक बाल तो दूर ब्लेड व अन्य आवश्यक सामान तक नदा

By Edited By: Published: Tue, 26 Mar 2013 10:13 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2013 10:16 AM (IST)
लाल रोशनी, रिवाल्वर, कुत्ते और सुंदरी..

पटना [पवन कुमार मिश्र]। जिस्मफरोशी के अड्डे बन चुके इन मेंस व ब्यूटी पार्लरों में मुख्य द्वार से प्रवेश करते ही बेहद पाकीजगी का अहसास होता था। द्वार के पास बने काउंटर में साई भगवान समेत अन्य देवताओं की तस्वीरें व जलती अगरबत्ती-धूपबत्ती की सुगंध। दाढ़ी बाल-कटवाने की उत्तम व्यवस्था पर कहीं एक बाल तो दूर ब्लेड व अन्य आवश्यक सामान तक नदारद। हेमप्लाजा के ग्राउंड फ्लोर पर क्रम से द ब्यूटी पार्लर स्पा सेंटर, साइबर सिटी कैफे व शीशा मेंस पार्लर में कैफे को छोड़ दोनों में कमोवेश यही दृश्य था। काउंटर के बगल से दोनों पार्लरों व कैफे में ऊपर जाने का एक रास्ता था। और वहां दिखती थी एक दूसरी ही दुनिया।

loksabha election banner

सीढि़यों से ऊपर जाते ही शीशा मेंस पार्लर में पहले कमरे में सीएफएल जल रहा था जबकि अंदर के कमरे में जीरो वाट का लाल बल्ब। जमीन पर लाल कार्पेट, टैलकम पाउडर का डिब्बा, दो बड़े तौलिए, वाश-वेसिन, दो लंबी सीटिंग सीट जिनके गद्दे जमीन पर पड़े थे अपनी कहानी स्वयं कह रहे थे। एक बेंच के पीछे से जर्मनी मेड करीब ढाई-तीन लाख का रिवाल्वर व 14 गोलियां बरामद की गई। वहीं द ब्यूटी पार्लर स्पा सेंटर में जब पुलिस व पत्रकार पहुंचे तो आपत्तिजनक स्थिति में मौजूद एक महिला ने शर्म के मारे बचाव में अपने ऊपर सोफा ही खींच लिया। यहां का दृश्य भी कमोवेश पहले जैसा ही था। वहीं यहां व साइबर कैफे में कुछ केबिन बने थे जिनमें पर्दा टांग कुकृत्य होता था। साइबर कैफे से तो एक लेब्रोडोर कुत्ता व उसके आठ बच्चे भी बरामद हुए।

ब्यूटी पार्लरों में ताबड़तोड़ छापेमारी

मेंस व ब्यूटी पार्लर की आड़ में फलफूल रहे जिस्मफरोशी के धंधे पर अंकुश लगाने को सोमवार को पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। डाकबंगला चौराहा स्थित लोकनायक जयप्रकाश भवन के चार व हेमप्लाजा के दो ब्यूटी पार्लर व एक साइबर कैफे में पुलिस ने धावा बोला। एएसपी ला एंड आर्डर विवेकानंद व डीएसपी टाउन मनोज कुमार तिवारी के नेतृत्व में गांधी मैदान, एसके पुरी, बुद्धाकालोनी, कोतवाली व पाटलिपुत्र थाना प्रभारियों ने कार्रवाई को अंजाम दिया। 10 लड़कियों व चार पुरुष को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आपत्तिजनक सामान के साथ हेम प्लाजा स्थित शीशा मेंस पार्लर से एक जर्मनी मेड रेग्युलर रिवाल्वर व 14 गोलियां व साइबर कैफे से लेब्राडोर कुत्ता तथा आठ बच्चे भी बरामद हुए हैं।

कैसे हुई सुरागकशी

एएसपी विवेकानंद ने बताया कि ब्यूटी पार्लरों में जिस्मफरोशी का धंधा फलने-फूलने की गुप्त सूचना मिली थी। एक विशेष टीम का गठन कर सादी वर्दी में कुछ जवानों को ग्राहक बना कर भेजा गया। पुष्टि के बाद लोकनायक जयप्रकाश भवन स्थित रिलैक्स, ओसियन, लोरियल व रोज ब्यूटी पार्लरों पर छापेमारी की। यहां चार युवतियों को गिरफ्तार किया गया। इसके तुरंत बाद हेम प्लाजा के द ब्यूटी पार्लर स्पा सेंटर, साइबर सिटी नामक कैफे व शीशा मेंस पार्लर में छापेमारी कर छह लड़कियां व चार पुरुष गिरफ्तार किए।

अन्य प्रदेशों की महिलाएं

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार दस लड़कियां दार्जिलिंग, गुवाहाटी, दरभंगा, बिहारशरीफ, कुम्हरार, राजेंद्र नगर दानापुर व बाकरगंज इलाके की हैं। पुलिस को इन्होंने बताया कि उन्हें मासिक वेतन के अलावा ग्राहकों से काफी टिप मिल जाती थी।

हमेशा लुटता था एक बार फंसा ग्राहक

एएसपी विवेकानंद ने बताया कि एक बार जो इन ब्यूटी-मेंस पार्लर के शिकंजे में फंस गया, उससे वह लोग डरा-धमका कर हमेशा पैसे वसूलते रहते थे। इनके जाल से बच पाना कतई नामुमकिन है। उन्होंने बताया कि बरामद रिवाल्वर किसी ग्राहक या संचालक का हो सकता है।

संचालक को तलाश रही पुलिस

छापेमारी में गिरफ्तार दसों युवतियां 18 से 25 वर्ष की हैं। सभी अपने बच्चे या पति की असमर्थता या बीमारी की दास्तां सुना रही हैं। पुलिस दुकान के अगल-बगल वालों से मालिक तथा दुकान मालिक से किसने किराए पर लिया है मालूम करने में जुटी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही संचालकों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हर एक के पास बहाना

स्पा सेंटर से गिरफ्तार बख्तियारपुर निवासी मंटू कुमार ने बताया कि वह चार दिन पूर्व दिल्ली से यहां काम को आया था। वहीं पीरबहोर के बीएम दास रोड निवासी दानिश आलम ने बताया कि वह इंटरनेट का प्रयोग करने कैफे गया था वहीं पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अनीसाबाद में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाले राजेश कुमार व मीठापुर में सब्जी बेचने वाले विक्की कुमार ने बताया कि वह लोग छापेमारी देख कर भागे तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनकी पिटाई भी की है।

आपत्तिजनक सामान बरामद

छापेमारी के दौरान पुलिस को दुकानों से कंडोम, अंत: वस्त्र, सौंदर्य प्रसाधन, तौलिया, ब्यूटी पार्लर के ऊपर केबिन, बिस्तर समेत तमाम आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। युवतियां फिलहाल महिला थाना में हैं, उन्हें एनजीओ को सौंपा जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.