Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

राजधानी दिल्ली समेत देश के 13 जिलों में आंधी, तूफान की चेतावनी जारी की गयी है। काला हिरण शिकार मामले में दोषी सलमान खान की याचिका पर आज जोधपुर कोर्ट में सुनवाई हुई।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 10:07 AM (IST)Updated: Mon, 07 May 2018 10:07 AM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

ताजा खबर- खतरे के 48 घंटे, 13 राज्यों पर मौसम के कहर का साया; हरियाणा में स्कूल बंद

loksabha election banner

राजधानी दिल्ली समेत देश के 13 जिलों में आंधी, तूफान और तेज बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। मानसून से पहले मौसम के बदले मिजाज ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बिन मौसम बारिश किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रही है, तो वहीं आंधी-तूफान ने कई लोगों की जिंदगी छीन ली है। अगले 48 घंटे देश के 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए खतरे से भरे हुए हैं। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले 48 घंटों में कुदरत कहर बरपा सकती है। गृह मंत्रालय की ओर से भी कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कर्नाटक के युवाओं की पीएम मोदी ने की तारीफ, कहा- हर क्षेत्र में लहरा रहे अपना परचम

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के बीच पैठ बनाने और कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा भरने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस क्रम में सोमवार को नमो ऐप के जरिए उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा, ‘कर्नाटक का चुनाव भाजपा के कार्यकर्ता नही बल्कि कर्नाटक की जनता लड़ रही है।‘ युवाओं की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि कर्नाटक के युवाओं ने हर क्षेत्र में खुद को साबित किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

काला हिरण मामला: सलमान ने व्यक्तिगत पेशी से मांगी छूट, 17 जुलाई को अगली सुनवाई

काला हिरण शिकार मामले में दोषी सलमान खान की याचिका पर आज (सोमवार) जोधपुर कोर्ट में सुनवाई हुई। सलामने खान ने कोर्ट से अगली सुनवाइयों के लिए व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट की मांग की है। जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय के जज चंद्र कुमार सोनगरा ने मामले पर सुनवाई की। कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 17 जुलाई को करेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

RSS ने राहुल गांधी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- झूठ के आधार पर घिनौनी राजनीति न करें

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार अपने अंतिम दौर में पहुंच रहा है। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा अपना पूरा दमखम चुनाव प्रचार में लगा रहे हैं। राहुल गांधी आज कर्नाटक में जमकर प्रचार करेंगे। इस दौरान वह कोलार और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों का दौरा करेंगे। कोलार में पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि के खिलाफ मार्च भी निकालेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

IPL 2018: बैंगलोर के खिलाफ जीत हासिल कर प्ले ऑफ में जगह पक्की करने उतरेगा हैदराबाद

आइपीएल के इस सीजन में जबर्दस्त फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल कर प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी जबकि बैंगलोर का लक्ष्य अपनी उम्मीदें बनाए रखना होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

फिर सड़क पर उतरेंगे राजस्थान के गुर्जर, 15 मई को रेल रोको आंदोलन का एलान

पांच फीसद आरक्षण की मांग को लेकर पिछले दस वर्षों से आंदोलन कर रहे गुर्जर समाज ने 15 मई से फिर रेल रोको आंदोलन का एलान किया है। इस बार आंदोलन भरतपुर के बयाना अड्डा गांव में होगा। यह गांव दिल्ली-मुंबई को जोड़ने वाले रेलवे ट्रैक के नजदीक है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने रविवार को किरवाड़ी गांव में समाज के नेताओं और अति पिछड़ा वर्ग में शामिल अन्य जातियों के नेताओं के साथ बैठक कर आंदोलन की तारीख का एलान किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

त्रिपुरा: BSF जवान ने तीन साथियों को गोलियों से भूना, फिर खुदकुशी कर ली

त्रिपुरा में बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने तीन साथी जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी जवान ने गोली मारकर खुदकुशी भी कर ली। जानकारी के अनुसार, बीएसएफ की 55वीं बटालियन में तैनाल जवान शिशुपाल की तैनाती त्रिपुरा के उनाकोटी जिले के मगरुली बॉर्डर पर थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मुस्लिमों को यूपीएससी के लिए हज हाउसों में मिलेगी मुफ्त कोचिंग

इस साल सिविल सेवा परीक्षा में 51 मुस्लिम प्रतिभागियों का चयन होने से उत्साहित केंद्र सरकार ने अनूठा फैसला लिया है। अगले साल से हज कमेटी देशभर के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में यूपीएससी की तैयारी कर रहे मुसलमानों को हज हाउस में मुफ्त कोचिंग देगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

दिसंबर में होगी इशा अम्बानी और आनंद पीरामल की शादी

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी जाने माने उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ होगी। ईशा और आनंद की शादी इस साल दिसंबर में होगी।आकाश अंबानी की जुड़वां बहन हैं ईशा। हाल ही में आकाश और श्लोका मेहता की भी सगाई हुई और इन दोनों की शादी भी दिसंबर में ही होगी। सूत्रों के मुताबिक आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त हैं और दोनों परिवारों के भी चार दशक से गहरे संबंध हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

सेना के खिलाफ बोलने वालों पर भड़के जितेंद्र सिंह, कहा- अगर इतने परेशान हैं, तो अपनी सुरक्षा सरेंडर करें

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा घेरे में रहकर सेना के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों को प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि अगर वे सुरक्षाबलों से इतने परेशान हैं, तो अपनी सुरक्षा सरेंडर कर बयानबाजी करें। जितेंद्र सिंह रविवार को जम्मू में विचार व्यक्त कर रहे थे। कश्मीर में पांच आतंकियों के मारे जाने पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि सेना आतंकवाद से निपटने में सराहनीय भूमिका निभा रही है। यह उनके लिए शर्म की बात है जो अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए सेना और सुरक्षाबलों का पूरा फायदा उठाने के बाद उसके खिलाफ बोलते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.