Move to Jagran APP

सीरिया की 7वर्षीय बच्‍ची ने की भावुक अपील- 'बंद करो मासूमों का खून बहाना'

सीरिया की एक सात वर्षीय बच्ची ने वहां पर अमेरिका द्वारा किए गए मिसाइल हमले के लिए डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की है। उसने कहा है कि अब मासूमों के कातिलों को सजा मिलनी चाहिए।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 09 Apr 2017 01:05 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 09:16 AM (IST)
सीरिया की 7वर्षीय बच्‍ची ने की भावुक अपील- 'बंद करो मासूमों का खून बहाना'

नई दिल्ली (जेएनएन)। सीरिया में एक सात वर्षीय बच्ची ने ट्विटर के माध्यम से गुहार लगाई है कि वहां के लोग लड़ाई से बुरी तरह थक चुके हैं और अब वह शांति चाहते हैं। अपने एक ट्वीट में उसने लिखा है कि इस लड़ाई में कई मासूम बच्चे हमेशा के लिए मौत की नींद सो गए हैं। इस बच्ची का नाम बाना अलाबेद है। बाना का यह कोई पहला ट्वीट नहीं है जिसमें उसने वहां के हालातों का जिक्र किया हो। इससे पहले भी इस बाबत वह कई ट्वीट में वहां की जानकारी देती रही है, जिसका जिक्र इंटरनेशनल मीडिया में भी किया गया है।

loksabha election banner

बाना ने सीरिया में हालात खराब होने के लिए वहां की सरकार और राष्‍ट्रपति बशर अल असद को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं वह रूस को भी इस मामले में बराबर का गुनाहगार मानती है। पिछले दिनों सीरिया में किए गए रासायनिक हमले के बाद सीरियाई सरकार के ठिकानों पर अमेरिका द्वारा क्रूज मिसाइल से हमला किए जाने की उसने तारीफ की है। बाना का कहना है कि वक्त आ गया है कि जब मासूमों के कातिलों को उनके गुनाहों की सजा दी जानी चाहिए। अपने एक ट्वीट में उसने लिखा है कि हम तीसरा विश्वयुद्ध नहीं चाहते हैं। उसने विश्व समुदाय से गुहार लगाई है कि वह यहां पर युद्ध बंद कर शांति बहाल कराने के लिए एकजुट हों।

यह भी पढ़ें: अमेरिका और रूस की खींचतान के बीच कब्रगाह बनता सीरिया, लाखों हुए बेघर

अपने ट्वीट में उसने अमेरिकी राष्ट्रपति की तारीफ करते हुए सीरिया में क्रूज हमले को सही बताया है। उसका कहना है कि असद सरकार द्वारा किए गए हमले में उसका स्कूल पूरी तरह से तबाह  हो गया और उसके कई साथी मारे भी गए। इस तरह के हमलों में कई मासूमों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। उसका कहना है कि यहां छिड़ी जंग ने बच्चों से उनका बचपन छीन लिया है। उसने सीरिया में हुए कुछ हमलों और उनमें मारे गए मासूम बच्चों की फोटो ट्वीट कर विश्व समुदाय से इस जंग को रोकने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: 'मैं मरना नहीं चाहती, मैं जिंदा रहना चाहती हूं, हमारे लिए दुआ करें'

यह भी पढ़ें: यहां खंड़हर हुई इमारतों से हर रोज ही निकलते हैं मासूमों के शव

यह भी पढ़ें: सीरिया में मारे गए लोगों का आंकड़ा सुनकर चौंक जाएंगे !


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.