Move to Jagran APP

Coronavirus in CG: छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 10 नए मरीज, संक्रमितों का कुल आंकड़ा हुआ 111

छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव के बागनदी क्षेत्र में मरीज मिलने के बाद क्षेत्र को पूरी तरह सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 09:38 PM (IST)
Coronavirus in CG: छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 10 नए मरीज, संक्रमितों का कुल आंकड़ा हुआ 111
Coronavirus in CG: छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 10 नए मरीज, संक्रमितों का कुल आंकड़ा हुआ 111

जेएनएन, रायपुर। Coronavirus Raipur News Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी के साथ बढ़ रहा है। बुधवार को राज्य में कुल दस नए मामले सामने आए हैं। डोंगरगढ़ में एक शासकीय ड्रायवर में कोरोना संक्रमण की पुष्टी के बाद सरगुजा और रायगढ़ में एक-एक और बलौदाबाजार व बालोद जिले में दो-दो नए मरीज मिले हैं। प्रारंभिक जांच में इन सभी के नतीजे पॉजिटिव आए हैं। सुबह राजनंदगांव में 1 केस की पुष्टि हो चुकी है। बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कोरोना के 2 और धनात्मक प्रकरणों की पुष्टि हुई है। दोनों प्रकरण जिले के बिलाईगढ़ विकासखण्ड से हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर ने जांच के बाद मामले के धनात्मक रिपोर्ट की सूचना जिला प्रशासन को दी है। इनकी जांच के लिए नमूना विगत 17 मई को ली गई थी। इन 2 प्रकरणों को मिलाकर जिले में कोरोना के अब 8 प्रकरण हो गए हैं। इसके पहले कोरोना के 6 प्रकरण 17 तारीख को दर्ज किए गए थे। इनका एम्स रायपुर में इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

क्षेत्र को पूरी तरह किया गया सील

मंगलवार को चार संक्रमित मरीज मिले थे। इसी के साथ अब राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या अब बढ़कर 52 पहुंच गई है। जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 111 हो गई है। राजनांदगांव के बागनदी क्षेत्र में मरीज मिलने के बाद क्षेत्र को पूरी तरह सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसी तरह अम्बिकापुर, डोंगरगढ, बलौदाबाजार और बालोद में भी जिन इलाकों में मरीज मिले हैं उन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है। सभी मरीजों को कोविड अस्पताल शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। इसी के साथ मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी भी जांच शुरू की जा रही है।

बीते रविवार को एक दिन में ही कुल 22 नए मामले सामने आए थे। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर अब उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के संदेहियों के तेजी के साथ सेंपल लिए जा रहे हैं।

कोरोना मीटर छत्तीसगढ़

नए केस-                0

कुल संक्रमित-       111

ठीक हुए-              59

एक्टिव केस-          52

मौत-                    शून्य 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.