Move to Jagran APP

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा, आज हर कोई भारत की ओर देख रहा है

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि हर कोई भारत की ओर देख रहा है और कोविड एक ऐसा ही उदाहरण था। यह सब सरकार स्वास्थ्य कर्मियों और एक समान लक्ष्य के साथ अन्य लोगों की वजह से संभव हुआ।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 08 Jan 2023 09:28 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 09:28 PM (IST)
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा, आज हर कोई भारत की ओर देख रहा है
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला

मुंबई, एएनआइ। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला भारती सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, पुणे के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में हर  कोई भारत की ओर देख रहा है।

loksabha election banner

''भारत में पर्यावरण बेहतर है''

पूनावाला ने कहा, ''हर कोई भारत की ओर देख रहा है और कोविड एक ऐसा ही उदाहरण है। यह सब सरकार, स्वास्थ्य कर्मियों और एक समान लक्ष्य के साथ अन्य लोगों की वजह से संभव हुआ।'' एसआईआई के सीईओ ने कहा, ''मैं पूरी दुनिया में घूम चुका हूं, लेकिन भारत में पर्यावरण बेहतर है और मैं सभी से भारत में रहने का आग्रह करूंगा।''

कोविड-19 से घबराने की जरूरत नहीं

बता दें, अदार पूनावाला ने चीन में कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि भारत के लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यहां बेहतरीन ढंग से टीकाकरण अभियान चलाया गया है।  पूनावाला ने ट्वीट किया था, 'चीन से कोविड-19 के बढ़ते मामलों की खबर चिंताजनक है। हमें अपने उत्कृष्ट टीकाकरण कवरेज और ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए घबराने की जरूरत नहीं है।'

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर भारत में भी अलर्ट, अदार पूनावाला ने कहा- घबराएं नहीं, हमारे पास पर्याप्त संख्या में वैक्सीन

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के दौरान पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्रा जेनेका के सहयोग से कोविशील्ड वैक्सीन का निर्माण किया था। पूनावाला ने अक्टूबर में कहा था कि  वैक्सीन की फुल स्टाक की वजह से दिसंबर 2021 में वैक्सीन का उत्पादन बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया था कि लगभग 100 मिलियन डोज एक्सपायर हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

विशेषज्ञों का मानना, भारत में चीन जैसे हालात नहीं बनेंगे, लेकिन मास्क और जांच के प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

Fact Check : देवी सरस्‍वती की तस्‍वीर के साथ अभ्रदता करने वाले शख्‍स का वीडियो सांप्रदायिक दावे के साथ वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.