Move to Jagran APP

वाईसी मोदी ने एनआइए डीजी का पदभार संभाला

वाईसी मोदी 22 सितंबर को एनआइए में विशेष ड्यूटी अधिकारी (ओएसडी) के तौर पर शामिल हुए थे।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 30 Oct 2017 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2017 09:38 PM (IST)
वाईसी मोदी ने एनआइए डीजी का पदभार संभाला
वाईसी मोदी ने एनआइए डीजी का पदभार संभाला

नई दिल्ली, प्रेट्र/आइएएनएस : असम-मेघालय कैडर के 1984 बैच के आइपीएस अधिकारी योगेश चंदर मोदी ने सोमवार को देश की प्रमुख आतंक रोधी संस्था राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के नए महानिदेशक (डीजी) का कार्यभार संभाल लिया।

loksabha election banner

वाईसी मोदी 22 सितंबर को एनआइए में विशेष ड्यूटी अधिकारी (ओएसडी) के तौर पर शामिल हुए थे। उन्होंने शरद कुमार का स्थान लिया है, जिनके कार्यकाल में एजेंसी ने बोधगया मंदिर धमाका, पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर हमला, आइएस नेटवर्क और जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने जैसे बड़े-बड़े मामलों की जांच की गई। शरद कुमार आज सेवानिवृत्त हो गए।

एनआइए की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'वाईसी मोदी ने 2002 से 2010 और 2015 से 2017 तक (कुल दस वर्ष) सीबीआइ के लिए काम किया। वहां उन्होंने भ्रष्टाचार के साथ-साथ विशेष व आर्थिक अपराध के मामले भी देखे। वाईसी मोदी ने 1991 और 2002 के बीच कैबिनेट सचिवालय में भी काम किया। प्रोन्नति पर एनआइए में भेजे जाने से पहले वाईसी मोदी नई दिल्ली में सीबीआइ में अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्यरत थे। बयान के अनुसार, उन्हें 2001 में पुलिस मेडल फॉर मेरिटोरियस सर्विस और 2008 में राष्ट्रपति का पुलिस पदक प्रदान किया गया था।'

यह भी पढ़ेंः अपनी ही जिद में उलझी ममता बनर्जी, क्या खो देंगी अपना जनाधार?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.