भोपाल, राज्य ब्यूरो। लव-जिहाद के तहत भोपाल में मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश में अशोका गार्डन थाना में पहला केस दर्ज हुआ है। यह प्रदेश का दूसरा मामला है। आरोपित युवक असद उर्फ आसू को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह धर्म छिपाकर करीब दो साल से इंजीनियरिंग की छात्रा को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म कर रहा था। उसने नौ दिन पहले छात्रा से धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए दबाव बनाया था। पहचान उजागर होने के बाद युवती ने दूरी बना ली तो उसने मारपीट भी की। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आइपीसी 376([2)]एन, 354 ([डी)]294, 323, 506, मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 की धारा 3 व 5 के तहत केस दर्ज किया है।

हिंदू बताकर शादी करने की इच्छा जताकर शारीरिक संबंध बनाए

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि बालाघाट की 23 वर्षीय युवती इंजीनिरिंग द्वितीय वषर्ष की छात्रा है। वह अशोका गार्डन इलाके में किराये से कमरा लेकर रहती है। 2019 में वह जिस बस स्टॉप से बस पक़़डती थी, वहां 30 वर्षीय आसू उसका पीछा कर बात करने की कोशिश करने लगा। वह खुद को मैकेनिकल इंजीनियर बताता था। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हो गई। 12 दिसंबर 2019 को आरोपित छात्रा के घर पहुंचा और खुद को हिंदू बताकर शादी करने की इच्छा जताकर शारीरिक संबंध बना लिए।

मैकेनिक था, बताया मैकेनिकल इंजीनियर 

19 मार्च 2020 को आरोपित असद छात्रा को रायसेन घुमाने ले गया था। इस दौरान वह मस्जिद में नमाज पढ़ने चला गया। पीड़िता ने पूछा तो उसने बताया कि वह मुस्लिम है और उसका असली नाम असद है। वह मैकेनिकल इंजीनियर नहीं, बल्कि साधारण मैकेनिक है। यह सुनकर पीड़िता ने कहा कि तुमने धोखा दिया। इसके बाद युवती ने उससे दूरी बना ली। अक्टूबर 2020 में आरोपित ने छात्रा के साथ सड़क पर ही गाली-गलौज और मारपीट की।

शादी से इन्कार करने पर जान से मारने की धमकी दी

युवती के मुताबिक 11 जनवरी को आरोपित ने अशोका गार्डन मंडी में रास्ता रोककर धर्म बदलकर निकाह करने की बात कही। इन्कार करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। आरोपित ने 19 जनवरी को पीड़िता के कुछ फोटो मोबाइल स्टेटस पर डालकर उसके नीचे अश्लील बातें भी लिखीं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप